CBI घूसकांड मामला: देशभर में कांग्रेस का हल्ला बोल प्रदर्शन

खबरें अभी तक। सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर एफआईआर कर जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया हैं वहीं इस मामले ने राजनीतिक मोड़ ले लिया है। देशभर मे कांग्रेस इसका विरोध कर कहीं ना कहीं यह दिखाने की कोशिश की है की इस पुरे मामले में बीजेपी का हाथ है। हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ स्थित सीबीआई कार्यालय के घेराव की कोशिश की हालाँकि चंडीगढ़ पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया। हरियाणा कांग्रेस से सीएलपी लीडर किरण चौधरी और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी की अगुआई में घेराव की कोशिश की गई।

सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने कहा की राहुल गाँधी के आह्वान पर हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ कांग्रेस ने चंडीगढ़ स्थित सीबीआई दफ्तर का घेराव किया है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगते हुए कहा है की बीजेपी ने ऐसा राजनितिक फायदे के लिए किया है। किरण चौधरी ने कहा की देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा की जिस तरह सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को रातो रात हटा दिया गया। इससे साफ तौर पर पता चलता है की सरकार को डर था की कहीं उनके कारनामें उजागर ना हो जाएं। सरकार सीबीआई को मोहरा बनाने की कोशिश कर रही है।

वहीँ हरियाणा में बीजेपी के चार साल बेमिसाल पर बोलते हुए सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने कहा की चार साल में हरियाणा बेमिशाल नहीं बेढाल हुआ है। चार साल में कांग्रेस के गढ़ो को भरने के बयान पर किरण चौधरी कहा की यह फिजूल की बातें है। उन्होंने कहा की यदि बीजेपी चार साल में गढ़े नहीं भर पाई तो आगे क्या करेगी।  उन्होंने कहा की चार वर्षों में जनता बेहाल हुई है और त्रस्त है। किरण चौधरी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की हरियाणा में महिलाए सुरक्षित नहीं है, कर्मचारी सड़कों पर है सरकार इसे अपनी उपलब्धि मानती है तो माने पर जनता नहीं मानती। उन्होंने कहा की जनता चुनावों का इंतजार कर रही है की कब इन्हे बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

रोडवेज की हड़ताल के समर्थन में बोलते हुए किरण चौधरी ने कहा की वह खुद भी निजीकरण के खिलाफ है। उन्होंने कहा की निजीकरण में आमजन को बेहतर सुविधाए नहीं मिल पाती हैं। वहीं उन्होंने कहा की बीजेपी ने चुनाव से पहले वायदा किया था की कर्मचारियों को पंजाब के सामान वेतन मान दिए जाने के साथ उन्हें पक्का भी किया जाएगा जो नहीं किया। वहीं उन्होंने कहा की निजीकरण करके बीजेपी अपने चहेतों को फायदा पहुँचाने के लिए ऐसा कर रही है।