CBI घूसकांड मामला: आलोक वर्मा की याचिका पर आज होगी सुनवाई, राहुल करेंगे प्रदर्शन

खबरें अभी तक। देश की सबसे प्रतिष्टिथ संस्था सीबीआई में आपसी संग्राम जारी है। इस से पहले पीएमओ ने बड़ी फैसला लेते हुए नंबर 1 और नंबर 2 को छुट्टी पर भेज दिया था। सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी जिसपर आज सुनवाई होगी। आलोक वर्मा ने एम. नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर बनाए जाने और छुट्टी पर भेजे जाने के सरकार के फैसलों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सीबीआई में अप्रत्याशित घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल भी हमलावर हो गए हैं। आज कांग्रेस ने देशभर में सीबीआई दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन का एलान किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दिल्ली में सीबीआई मुख्लालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

देर रात राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”राफेल घोटाले की जांच ना हो पाए इसलिए प्रधानमंत्री ने CBI प्रमुख को असंवैधानिक तरीक़े से हटा दिया। CBI को पूरी तरह नष्ट किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी, कल, इसके विरोध में देश के हर CBI दफ़्तर के बाहर प्रदर्शन करेगी। मैं CBI मुख्यालय, दिल्ली, सुबह 11 बजे से, इसका नेतृत्व करूंगा।”

24 अक्टूबर की रात को सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया था। साथ उनसे सारे कामों की जिम्मेदारी ले ली गई थी। वर्मा की जगह एम नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर बनाया गया था। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस कार्रवाई पर कहा था कि सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों को हटाने का सरकार का फैसला केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की सिफारिशों पर आधारित है। उन्होंने कहा था कि दोनों ही अधिकारियों ने एक दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

छुट्टी पर भेजे जाने के ठीक बाद एजेंसी के 13 अन्य अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें उन अधिकारियों का भी नाम था जो राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वतखोरी के मामले की जांच कर रहे थे। विपक्षी दलों ने इसपर भी कड़ा एतराज जताया है।