पाकिस्तान ने नहीं लिए मारे गए आतंकवादियों के शव

खबरें अभी तक। भारत ने घुसपैठ के दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया था। परंतु पाकिस्तान ने अपने उन दो आतंकियों के शवों को लेने से मना कर दिया है। भारतीय सेना ने सुंदरबनी इलाके में घुसपैठके दौरान इन दोनो आतंकवादियों को मार गिराया था। पाकिस्तान के शवों को लेने से इंकार के बाद अब भारतीय सेना ही इन दोनों आतंकियों का अंतिम-संस्कार करेगी। दोनों देशों के डीजीएमओ महानिदेशालयों की हॉटलाइन पर बातचीत के दौरान पाकिस्तान ने इन दोनों आतंकियों के शवों को वापस लेने से मना कर दिया था।

Image result for भारतीय सेना ने सुंदरबनी इलाके में घुसपैठ के दौरान इन दोनों आतंकवादियों को मार गिराया

कल दोनों देशों के डीजीएमओ निदेशालयों के बीच साप्ताहिक बातचीत हुई थी। भारत की तरफ से डिप्टी-डीजीएमओ ब्रिगेडियर प्रतीक ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष ब्रिगेडियर कासिफ से बातचीत के दौरान दोनों पाकिस्तानी नागरिकों के शव लेने के लिए कहा था। लेकिन पाकिस्तान ने शवों को लेने से मना कर दिया। ये बातचीत करीब 10.30 बजे हुई और करीब आधा घंटे तक चली।

Image result for भारतीय सेना ने सुंदरबनी इलाके में घुसपैठ के दौरान इन दोनों आतंकवादियों को मार गिराया

हॉटलाइन पर हुई बातचीत में भारत ने रविवार को सुंदरबनी में हुई बैट-एक्शन पर कड़ा एतराज जताया। साथ ही पाकिस्तानी सीमा में एलओसी पर सक्रिय लांच-पैड्स पर बड़ी तादाद में मौजूद आतंकियों का मुद्दा भी भारत ने उठाया और अपना विरोध जताया।