दिल्ली में हड़ताल के दिन तेल की कालाबाजारी, 130 से 140 रूपये प्रति लीटर बिका पेट्रोल

खबरें अभी तक। कच्चे तेल के लगतार बढ़ते दाम और पेट्रोल-डीजल पर से वैट कम करने की मांग को लेकर सोमवार को पेट्रोल पंप संचालकों ने हड़ताल की थी। इस हड़ताल की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। खास बात तो ये रही की हड़ताल की आड़ में अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल की कालाबाजारी भी चलती रही। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में सुबह ब्लैक में पेट्रोल 100 रुपये / लीटर बिकना शुरू हुआ। और शाम होते होते यह कीमते 140 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई। जानकारी के अभाव में दिनभर लोग पेट्रोल पंप पर पहुंचते और पेट्रोल पंप बंद होने की वजह से निराश होकर लौटते रहे। गांवड़ी रोड की एक दुकान पर सुबह से शाम तक पेट्रोल की बिक्री हुई। ब्लैक में पेट्रोल 110 से 130 रुपये/लीटर तक बिका। मुस्तफाबाद में भी ब्लैक में पेट्रोल का यही रेट था। करावल नगर चौक और शिव विहार तिराहे पर सुबह 100 रुपये/लीटर से पेट्रोल बिकना शुरू हुआ और शाम तक 140 रुपये तक पहुंच गया।

Image result for petrol की कालाबाजारी

यमुनापार के सीमावर्ती कॉलोनियों में रहने वाले लोगों ने यूपी के पेट्रोल पंपो पर जाकर बाइक और कार में पेट्रोल भरवाया। वजीराबाद रोड पर कई लोग पेट्रोल खत्म होने पर बाइक को धक्का लगाते हुए ले गए।

वेस्ट दिल्ली के ख्याला, रघुवीर नगर इलाके में कई जगह चोरी-छुपे तो कई जगह खुलेआम ब्लैक में पेट्रोल बेचे जा रहे थे। रघुवीर नगर इलाके में कुछ मोटर मकैनिक की दुकानों पर ब्लैक में पेट्रोल मिल रहा था। लोगों का कहना है कि 120 -130 रुपये प्रति लीटर तक पेट्रोल बिका। हालांकि पेट्रोल ज्यादा देर तक नहीं मिला। दोपहर होने से पहले ही पेट्रोल खत्म हो गया। कालाबाजारी के लिए लोगों ने एक दिन पहले ही पेट्रोल खरीद लिए थे।