सीमा पर लगातार तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान के बीच DGMO स्तर पर होगी बातचीत

खबरें अभी तक। पाकिस्तान-भारत के बीच लगातार विवाद का दौर जारी है। सीमा पर लगातार तनाव के बीच आज भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत होगी। भारत की तरफ से ब्रिगेडियर स्तर के डिप्टी डीजीएमओ बातचीत करेंगे। फोन पर होने वाली इस बातचीत में भारत LOC के पास सुंदरबनी सेक्टर में आतंकी घुसपैठ का मुद्दा उठाएगा।

Related image

रविवार को राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर पेट्रोलिंग कर रही सेना की टुकड़ी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम – BAT ने हमला किया था। इस हमले में तीन जवान शहीद हुए थे। हालांकि इससे पहले की‌ ये बैट टीम भारतीय सैनिकों के शवों के साथ कोई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई कर पाती भारत की दूसरी पैट्रोलिंग टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी टीम के दो आतंकियों को ढेर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में 4-5 आतंकी वापस पाकिस्तान की सीमा में भाग खड़े हुए थे।

Image result for सीमा पर लगातार तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान के बीच  DGMO स्तर पर होगी बातचीत

सेना सूत्रों के मुताबिक आधिकारिक रूप से पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी गई है कि वो अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकियों को ना करने दें। भारतीय सेना के मुख्यालय में तैनात एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा कि  मारे गए दोनों पाकिस्तानी नागरिकों (आतंकियों) के शवों को पाकिस्तान से वापस लेने के लिए कहा गया है।‌

Image result for सीमा पर लगातार तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान के बीच  DGMO स्तर पर होगी बातचीत

ये बातचीत‌ हर मंगलवार को होती है। जिसमें भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ महानिदेशालयों में एलओसी के हालात पर चर्चा करते हैं। एबीपी न्यूज‌ को मिली जानकारी के मुताबिक, भारत‌ एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ सक्रिय लांच-पैड्स पर बड़ी तादाद में मौजूद आतंकियों का मुद्दा भी उठाया जायेगा।