‘7 नेशनल हाईवे से जुड़ने वाला जींद जिला होगा प्रदेश का पहला जिला’

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जींद जिले में लगभग हर प्रकार की खेती की जाती है, इसलिए इस जिले में कपड़ा उद्योग और ऑगैनिक फुड पार्क स्थापित करवाने की संभावनाएं तलाशी जायेगी। इन उद्योगों के स्थापित होने से जहां जींद जिला प्रदेश के अग्रिणी जिलों में शामिल होगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने जींद शहर के लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए नहरी आधारित स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने की घोषणा की और कहा कि इस विकास परियोजना पर 300 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च की जायेगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को जींद के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित जन सहयोग रैली को सम्बोन्धित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जींद जिला को विकास के मामले में किसी भी सूरत में पीछे नहीं रहने दिया जायेगा। पूर्व में इस जिले के विकास को लेकर जो घोषणाएं की गई हैं वे लगभग पूरी होने को आ गई है। कुछ परियोजनाएं अभी तक अधूरी हैं उन्हें भी आगामी एक वर्ष में पूरा करवा लिया जायेगा। उन्होंने जींद बाईपास के सम्बन्ध में कहा कि इस विकास परियोजना को आगामी 2 माह में पूरा करवाकर जिले के लोगों को बड़ी सौगात दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि चाहे टेलों तक पानी पहुंचाने या फिर बिजली के  दामों को कम करने की बात हो, हमने इसे करके दिखाया है। जिसकी बदौलत प्रदेश की जनता का विश्वास बीजेपी पर और अधिक  मजबूत हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली से जम्मू कश्मीर तक एक्सप्रैस- वे बनाया जायेगा। इस महत्वकांक्षी विकास परियोजना के पूरा होने से आधे समय में वैष्णों देवी माता के दर्शन किये जा सकेंगे। खास बात यह है कि यह एक्सप्रैस- वे जींद जिला से होकर गुजरेगा, जिससे इस जिले के विकास के लिए अनेक द्वार खुलेंगे।