‘ग्राम ज्योति योजना’ का विधानसभा अध्यक्ष ने किया शुभांरभ

खबरें अभी तक। नाहन निर्वाचन में निर्बाध और गुणात्मक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल ने नाहन के पास जमटा में तीन करोड़ 3 लाख की लागत से निर्मित होने वाली दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना की आधारशिला रखी. उल्लेखनीय है कि गत 14 सितंबर को ही जमटा में ही धारटीधार क्षेत्र के लिए 18 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना की आधारशिला रखी गई थी.

वहीं इसके बाद जमटा में माता बालासुंदरी दुर्गाष्टमी मेला के अवसर पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए डॉक्टर बिंदल ने कहा कि भारत सरकार की ओर से स्वीकृत इस महत्वकांक्षी परियोजना से नाहन निर्वाचन के ग्रामीण क्षेत्र की 25 हजार से अधिक आबादी लाभान्वित होगी और इस योजना के पूर्ण होने पर नाहन निर्वाचन क्षेत्र में जहां निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी वहीं पर  कम वोल्टेज की समस्या का स्थाई समाधान भी होगा.

उन्होंने कहा कि नाहन निर्वाचन क्षेत्र में पिछले वर्षों से विद्युत की गुणवता प्रभावित हुई है जिसके सुधार के लिए भारत सरकार की ओर से दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना पूरे जिला में आरंभ की है जिसका शुभारंभ जमटा से किया गया है.