रोडवेज के बाद बिजली कर्मचारियों ने दी सरकार को चेतावनी

खबरें अभी तक। एक तरफ जहां रोङवेज कर्मचारी सरकार को 16-17 अक्टूबर को चक्का जाम की चेतावनी दे चुके हैं. वहीं अब बिजली कर्मचारियों ने भी मांग पूरी ना होने पर 30 अक्टूबर को हङताल कर हरियाणा भर में ब्लैक डे की चेतावनी दी है. दरअसल भिवानी में सङकों पर उतरे बिजली निगम के कर्मचारीयों ने हरियाणा इलैक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्ज यूनियन के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

बिजली कर्मचारियों ने अपनी 40 सूत्री मांगों को लेकर ये विरोध प्रदर्शन किया और डीसी के माध्यम से सरकार को अपना ज्ञापन सौंपा. हम अपको बता दें कि ये बिजली निगम के कर्मचारियों का तीसरे दोर का आंदोलन है . अपनी 40 मांगों को लेकर ये कर्मचारी पहले दौर में सब-यूनिट स्तर पर और दूसरे दौर में यूनिट स्तर पर दो-दो घंटे का धरना देकर अपनी मांगें पूरी ना होने पर विरोध जता चुके हैं.

यूनियन के शर्कल सचिव महेश रोहिला और प्रदेश प्रवक्ता बल्लू बामला ने बताया कि. पूरानी पेंशन बहाली, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने तथा पक्का ना होने तक समान काम-समान वेतन देने जैसी. 40 मांगों को लेकर वो सरकार के खिलाफ विरोध कर रहे हैं. उन्होने कहा कि सरकार हर बार उनकी मांगों की अनदेखी और वादाखिलाफी करती है.

उन्होने चेतावनी दी कि अब भी उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो 17 अक्टूबर को पंचकुला में विद्धूत सदन का घेराव कर एसीएस के माध्यम से ज्ञापन सौंपा जाएगा. और फिर 30 अक्टूबर को हरियाणा भर में हङताल की जाएगा.