राम मंदिर निर्माण को लेकर अनशन महंत परमहंस दास को पुलिस ने जबरन उठाया

खबरें अभी तक। राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे महंत परमहंस दास ने शनिवार को फैजाबाद जिला प्रशासन पर धमकाने का आरोप लगाया था। उधर, रविवार देर रात पुलिस जबरन महंत परमदास को उठा ले गई। बताया जा रहा है कि अनशन पर होने के कारण महंत की हालत लगातार खराब हो रही थी। माना जा रहा है कि इसी कारण से पुलिस उन्हें अनशन स्थल से हिरासत में लेकर इलाज के लिए अस्पताल ले गई है।

बता दें कि परमहंस दास ने कहा कि शुक्रवार की रात एडीएम सिटी और अयोध्या सीओ ने जबरन अनशन को खत्म कराने की कोशिश की और उनके साथ में बैठे हुए लोगों को अनशन स्थल से भगा दिया। उन्होंने कहा, मौजूदा सरकार मेरे आमरण अनशन से बौखला गई है इसीलिए प्रशासन के लोग कह रहे हैं कि अनशन खत्म कराने का ऊपर से दबाव आ रहा है।

बता दें कि महंत परमहंस दास ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार किसी भी तरह राम मंदिर में पहल नहीं करना चाह रही है। वह केवल राम मंदिर के नाम पर 2019 का चुनाव फिर लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। सरकार ने राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द कदम नहीं उठाया तो कुछ दिन बचे हैं और फिर आचार संहिता लग जाएगी और मामला फिर वर्षों के लिए लटक जाएगा।