एससी/एसटी एक्ट व समान आरक्षण की लड़ाई लड़ेगी राजपूत करणी सेना

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: राजपूत करणी सेना हरियाणा में एससी/एसटी एक्ट व समान आरक्षण की लड़ाई लड़ेगी। इस दौरान 14 अक्टूबर को कस्बा बौंद कलां में सेना का प्रदेश स्तरीय स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन कर संघर्ष की घोषणा की जाएगी। जो समान आरक्षण की बात करेगा, उसका समर्थन किया जाएगा।

यह बात राजपूत करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष संजय चौहान ने रविवार को दादरी में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व उन्होंने जिलाध्यक्ष भवानी तंवर की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की मीटिंग कर सम्मेलन के लिए ड्यूटियां लगाई। संजय चौहान ने कहा कि हरियाणा में सभी जातियों को समान आरक्षण के साथ-साथ एससी/एसटी एक्ट को समाप्त करने की लड़ाई लड़ी जाएगी।

प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह मुख्यातिथि होंगे। इसके लिए उनकी विचारधारा का समर्थन करने वाले बड़े नेता भी शामिल होंगे। चौहान के अनुसार प्रदेश स्तरीय सम्मेलन को लेकर प्रत्येक जिले में संगठन द्वारा निमंत्रण दिया जा रहा है। उनके अनुसार सम्मेलन पूरी तरह से गैर राजनीतिक होगा। सम्मेलन में जातिगत आरक्षण खत्म करने व आर्थिक आधार पर लागू करने व एससी/एसटी एक्ट को माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर यथावत लागू करने की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि एससी/ एसटी एक्ट के मामलों में गिरफ्तारी से पहले पूरी तरह जांच हो और दोषी मिलने के बाद ही गिरफ्तारी हो। एससी/ एसटी एक्ट के 60 से 70 प्रतिशत मामले झूठे दर्ज होते हैं। अगर सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो शांतिपूर्ण विरोध किया जाएगा।