सरकारी हैंडपंप से जबरन कन्नैक्शन जोडऩे पर भडक़े ग्रामीण

खबरें अभी तक। ग्राम पंचायत थाना के तहत हरिजन बस्ती में एक व्यक्ति द्वारा सरकारी हैंडपंप में जबरन कनैक्शन से भडक़े लोगों ने आई.पी.एच. कार्यालय बद्दी के बाहर नारेबाजी करते हुए इसकी शिकायत एस.डी.ओ. आई.पी.एच. को दी। अनेक लोगों द्वारा sdo. को दी शिकायत में लिखा कि हरिजन बस्ती में सरकारी हैंडपंप लगा हुआ है। जिसमें सरकारी मोटर भी डाली जा चुकी है। परन्तु किसी कारणवश सरकार द्वारा इसका कन्नैक् शन नहीं किया गया।

उन्होंने बताया कि इस हैंडपंप में मोटर चलाकर 35 से 40 घरों की प्यास मिटती है। परन्तु गांव के कुछ शरारती तत्व राजनैतिक saah के चलते भाजपा के कुछ लोग अपने निजी पाईप डालकर इस पानी को अपने घरों तक ले जाना चाहते हैं। हैंडपंप से लेकर बस्ती की पुलिया तक लाईज जोडऩे के लिए सरकारी सडक़ भी उखाड़ दी।

जब उन्हें इससे रोका गया तो यह लोग झगड़े पर ऊतारू हो गये। यह कहकर चेतावनी दे रहे हैं कि अब विधायक हमारा है हम वो करेंगे जो हमारी मर्जी होगी। उन्होंने कहा कि अगर यह लोग अपने मंसूबों में कामयाब हो जाते हैं तो हरिजन बस्ती के 40 घरों व उनके पशुओं को पानी की बूंद -बूद के लिए तरसना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि अगर विभाग ने इन्हें नहीं रोका व बावजूद इसके वहां कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसकी जिम्मेवारी विभाग की होगी। अधिशासी अभियंता आई.पी.एच. बी.बी.एन. विजय डडवालिया से बात करनी चाही तो उन्होंने कैमरे पे बोलने से साफ मना कर दिया और वही उन्होंने संबधित जे.ई. को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा है व मौके का मुआयना कर जरूरी कार्यवाही अमल में लाई जाने की बात कही हे ।