दो बाइक सवार लोगों ने महिला पर किया एसिड अटैक

खबरें अभी तक। अंबाला के पार्ष इलाके सेक्टर-7 में वीरवार शाम लेबर डिपार्टमेंट में काम करने वाली एक महिला पर 2 बाईक सवारों ने तेज़ाब गिरा दिया। इस हमले में महिला बुरी तरह से झुलस गयी जिसके बाद उसे इलाज के लिए पीजीआई चण्डीगढ़ रेफर किया गया है। पुलिस इस मामले को CCTV की मदद से सुलझाने की कोशिश में जुटी है।

अंबाला शहर सेक्टर 7 में वीरवार शाम करीब 5 : 36 पर श्रम विभाग में कार्यरत एक महिला{34} पर दो बाईक सवारों ने तेज़ाब से हमला कर दिया। इस हमले में महिला करीब 60 प्रतिशत तक झुलस गयी। इस हमले में महिला का आँख , चेहरा ,पेट , हाथ व पैर बुरी तरह से झुलस गये। इस एसिड अटैक का एक CCTV भी रिकार्ड हुआ है जिसमें महिला पैदल अपने घर की तरफ आ रही थी तभी 1 बाईक पर 2 व्यक्ति आये जो बाईक चला रहा था।

उसने हेल्मट पहना हुआ था पीछे बैठे व्यक्ति ने चेहरा रुमाल से ढका हुआ था।  पीछे बैठे व्यक्ति ने एक दम से महिला पर एसिड गिरा दिया जिसके बाद महिला तडफने लगी व आगे पीछे भागने लगी। महिला का इलाज करने वाले डाक्टर का कहना है कि महिला की हालत गंभीर है जिसके चलते उसे पीजीआई चण्डीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

हमला महिला के घर से कुछ ही दुरी पर हुआ जहां हमला हुआ उसके पास ज्यादा भीड़ रहती है शाम के समय में पार्क में भीड़ भी होती है लेकिन अचानक हुए हमले में किसी को पता नहीं चला और आरोपी हमला कर फरार हो गये। फिलहाल पुलिस इलाके के CCTV खंगाल आरोपियों की धरपकड़ की कोशिशे कर रही है।

एसिड अटैक मामलों को रोकने के लिए जहां अदालत के सख्त आदेश हैं वहीं तेजाब की खुली बिक्री पर रोक भी है बावजूद इस सब के इस तरह के मामलों पर पूरी तरीके से रोक नहीं लग पा रही है जो दर्शाता है कि अभी ग्राउंड लेवल पर और ज्यादा सख्ती की जरुरत है।