कृषि मंत्री ने किया खेल कूद समाहरोह का समापन

खबरें अभी तक। सम्पूर्ण एनजीओ द्वारा कुल्लू में करवाई जा रही दो दिवसीय खेल-खुद प्रतियोगिता का आज समापन आज कृषि मंत्री राम लाल मारकंडा द्वारा किया गया जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में सम्पूर्ण उड़ान सामाजिक संस्था द्वारा एक दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कृषि मंत्री डॉ राम लाल मार्कण्डे ने मुख्यातिथि के रूप में भाग लिया।

वहीं, मुख्यातिथि ने विभिन्न प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता रही टीमो को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। संस्था के अध्यक्ष विजेंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि संस्था पिछले 4 सालों से खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है और खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में 300 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया।

लड़कों की फुटबॉल प्रतियोगिता में डीएवी स्कूल की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं, लड़कियों की फुटबाल प्रतियोगिता एलएमएस की टीम विजेता रही। टेबल टेनिस की प्रतियोगिता में डे स्टार की टीम विजेता रही। बास्केटबॉल की प्रतियोगिता डीपीएस की टीम विजेता रही और कब्बडी की प्रतियोगिता कुल्लू साइंस स्कूल की टीम विजेता रही।

कृषि मंत्री ने कहा की प्रदेश सरकार द्वारा खेलो की और विशेष ध्यान दिया जा रहा है कृषि मंत्री रामलाल मार्कण्डेय ने कहा कि एनजीओ के माध्यम से खेलो को बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार ने एशियन गेम्स, ओलम्पिक गेम्स में 3 प्रतिशत कोटा रखा गया है। साथ ही साथ खेलो के लिए धनराशि को बढ़ाया है। हिमाचल प्रदेश में जो ड्रग्स को बढ़ावा मिला है खेल प्रतियोगिता करवाने से यह कम हो जाएगा।