CM जयराम ने ISA और रिइन्वेस्ट में लिया भाग

खबरें अभी तक। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में आयोजित आईएसए और रिइन्वेस्ट 2018 के उद्घाटन समारोह में भाग लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली के विज्ञान भवन में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस की उपस्थिति में इन तीन आयोजनों का संयुक्त रूप से आयोजित किया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समारोह का उद्घाटन किया.

बता दें कि प्रथम बैठक में वैश्विक सौर एजेंडे की नींव रखी जाएगी और किफायती दरों पर वैश्विक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए सौर ऊर्जा का दोहन करने की प्रक्रिया को गति प्रदान की जाएगी. बैठक में विभिन्न प्रशासनिक वित्तीय और कार्यक्रम सम्बन्धी मुददों पर विचार किया जाएगा। द्वितीय रिइन्वेसट का लक्ष्य नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ाने और वैश्विक समुदाय को भारतीय ऊर्जा हितधारकों से जोड़ने के लिए विश्वव्यापी प्रयास में गति प्रदान करने का है.

भारत में प्रमुख हितकारकों के साथ सहयोग को सुविधाजनक बनाने के अतिरिक्त अपनी व्यावसायिक रणनीतियों, उपलब्धियों और अपेक्षाओं को प्रदर्शित करने का भारत में एक शानदार अवसर प्रदान करेगा, जो आज दुनिया के सबसे बड़े नवीकरणीय ऊर्जा बाजार के रूप में उभरा है।