यूनिवर्सम 2018: महर्षि मार्कण्डेश्वर विश्वविद्यालय का राष्ट्रीय युवा समारोह

ख़बरें अभी तक। महर्षि मार्कण्डेश्वर विश्वविद्यालय हर वर्ष एक बहुत बड़े स्तर पर राष्ट्रीय युवा समारोह का आयोजन करता रहा है। जिसमें साहित्यिक, नृत्य, सगीत,रंगमंच,चलचित्र, फोटोग्राफी एवं भिन्न-भिन्न प्रकार की कलाओं का प्रदर्शन व आयोजन होता है जिसमे देश-विदेश से आए दिगज कलाकार अपनी अपनी कलाओं का प्रदर्शन करते है।

यह चार दिन का कार्यक्रम 27 सितम्बर से 30 सितम्बर तक चलेगा जिसमें संगीत रात्रि भी आयोजित की जायेगी। इस महा-आयोजन में 100 से भी आधिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जो विद्यार्थियों आकर्षित करेंगे। संगीत,नृत्य,खेल प्रतिस्पर्धा एवं मस्तिष्क खेल आदि विभिन्न प्रकार की प्रतिस्पर्धा इस आयोजन को प्रभावी एवं आकर्षित बनाने में सहयोग करेंगी।

हमारे सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि 15 राज्य तथा अन्तराष्ट्रीय प्रतिभागी भिन्न-भिन्न दशों जैसे नेपाल, बांग्लादेश, कनाडा, अफ्रीका एवं अन्य देशों से इस आयोजन में सम्मिलित होने आ रहे है। यह लेख संपन्न होने तक 180 विद्यालय एवं अनेक विद्यार्थी अपना पंजीकरण करवा चुके है। यह सारणी 300 का आंकड़ा पार करेगी। 4500 प्रतिभागी से भी ज्यादा भिन्न-भिन्न विश्वविद्यालय एवं 192 विद्यालय से अपना पंजीकरण करवा चुके है।

आप भी इस मौके का प्रयोग अपनी प्रतिभा को दिखाने के लिये कर सकते हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी इस आयोजन का एक बहुत ही लुभावन पहलु है जिसमें नृत्य, संगीत ,रंगमंच,चलचित्र व विभिन्न प्रकार के आर्कषक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

हमेशा की तरह इस बार भी युवा समाहरोह में संगीत रात्रि आर्कषक का केंद्र रहेगी। मिस तुलसी और मिस्टर मोहम्मद इरफान अपने संगीत की मधुर आवाज से इस महाआयोजन की शोभा में चार चांद लगा देंगे। इसलिए तैयार हो जाइए यूनिवर्सम 2018 2018 के सुनहरे आयोजन का हिस्सा बनने व संगीत रात्री का आनंद लेने के लिए।