CM ने किया पांच दिवसीय शिमला शास्त्रीय संगीत उत्सव का शुभारम्भ

खबरें अभी तक। शास्त्रीय संगीत में इंसान की आत्मा को छूने की शक्ति होती है और हम सौभाग्यशाली हैं कि यह संगीत हमारे देश से निकला है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह आज यहां ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में राज्य भाषा और संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित पांच दिवसीय शिमला शास्त्रीय संगीत उत्सव के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करते हुए कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मनोरंजन के लिए संगीत और नृत्य प्राचीन काल से हमारे समाज का अभिन्न अंग रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन न केवल लोगों को सम्पूर्ण मनोरंजन करते हैं वरन यह हमारी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर को संजोय रखने करने में भी मददगार साबित होते है। उन्होंने कहा कि उत्सव में शास्त्रीय संगीत की प्रस्तृति से न केवल प्रदेश के लोगों बल्कि पर्यटकों को भी मनोरंजन का अवसर मिलेगा

जयराम ठाकुर ने इस आयोजन के लिए राज्य भाषा और संस्कृति विभाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन एक बड़ी सफलता हासिल करेगा तथा इसका आयोजन नियमित रूप से किया जाएगा।

निदेशक कला भाषा एवं संस्कति राकेश कुमार कोरला ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया उन्होंने इस पांच दिवसीय आयोजन के दौरान आयोजित होने वाली विभिन्न कार्यक्रमों का भी विस्तृत विवरण दिया।

पद्मभूषण डॉ एन. राजन ने अपनी तीन पीढ़ियों के साथ वॉयलन पर भाव-विभोर करने वाली प्रस्तुतियां देकर उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध किया।