पाक को हराकर बांग्लादेश ने बनाई फाइनल में जगह

खबरें अभी तक। शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में 37 रनों से मात देकर तीसरी बार फाइनल में अपनी जगह बना ली है. आपको बता दें कि बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 239 रन बनाए थे. टीम को यहां तक पहुंचाने में रहीम और मिथुन का योगदान रहा इन्होंने टीम को खराब शुरुआत से बाहर निकालते हुए सम्मानजनक स्कोर दिया.

बांग्लादेश अपना अगला मैच शुक्रवार को टीम इंडिया के साथ खेलेगी. अब बात करते हैं इस मैच की आपको बता दें कि इस मैच में बांग्लादेश ने पाक के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा जिसके चलते मुश्फीकुर रहीम ने (99) और मोहम्मद मिथुन (60) की संघर्षपूर्ण पारी खेली. इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भी अपना जलवा दिखाया बांग्लादेश के लिए मुस्ताफीजुर रहमान ने चार विकेट लिए. मेहेदी हसन मिराज के हिस्से दो विकेट आए. रुबेल हुसैन, महामुदुल्लाह, सौम्य सरकार को एक-एक सफलता मिली. पाक की टीम को 202 रन पर ही ढ़ेर कर बांगालादेश ने इस मुकाबले को 37 रनों से जीत कर फाइनल में अपना स्थान बना लिया।

पाकिस्तान की ओर से इमाम उल हक ने सबसे ज्यादा 83 रन बनाए, उनके अलावा पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज 50 के आंकड़े को छू नहीं सका. बता दें कि लक्ष्य का पीछा करती पाकिस्तान ने अपने तीन विकेट महज 18 रनों पर खो दिए थे. जिसके चलते फखर जमां (1), बाबर आजम (1) और कप्तान सरफराज अहमद (10) तीन अपनी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए और सलामी बल्लेबाज इमाम को अकेला छोड़ गए.

वहीं टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक (30) ने इमाम का साथ दिया और टीम का स्कोर 85 रनों तक पहुंचाया. जिसके बाद मलिक को बांग्लादेशी कप्तान मुर्तजा ने रूबेल की गेंद पर शानदार कैच पकड़ कर पवेलियन की राह दिखाई. शादाब खान (4) को सरकार ने पवेलियन भेजा। यहां आसिफ अली (31) ने इमाम का साथ दिया. दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी और इसी जोड़ी के ऊपर पाकिस्तान की सारी उम्मीदें टिकी हुई थीं, लेकिन आसिफ, मिराज की गेंद पर आगे बढ़कर मारने के प्रयास में लिट्टन दास के हाथों स्टम्प कर दिए गए। उनका विकेट 165 के कुल स्कोर पर गिरा.

दो रन बाद इमाम भी महामुदुल्लाह की गेंद पर लिटन के हाथों लपके गए, उन्होंने अपनी पारी में 105 गेंदों का सामना किया और दो चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। यहां से पाकिस्तान की हार तय हो गई थी। अंत में मोहम्मद नवाज (8), हसन अली (8) भी पवेलियन लौट लिए. शाहीन शाह अफरीदी 14 और जुनैद खान तीन रन बनाकर नाबाद रहे.

बात करें बांग्लादेश की बल्लेबाजी की बांग्लादेश ने 12 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे. सौम्य सरकार (0), मोमिनुल हक (5) और लिटन दास (6) पवेलियन लौट लिए थे. यहां से रहीम और मिथुन ने चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया.

दूसरी ओर पाकिस्तान के लिए जुनैद खान ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए. शाहीन और हसन ने दो-दो विकेट लिए. शादाब के हिस्से एक विकेट आया.