उत्तर भारत में बारिश ने मचाई तबाही

खबरें अभी तक। उतर भारत में भारी बारिश ने तबाही मचाई है. कही सड़के टूटी है. कही लैंडस्लाईट. तो कही नदियां उफान पर हैं. यही नहीं नदी से लगते इलाकों में पानी घुस आने से लोगों के आशिनायाओँ पर खतरा मंडरा रहा है. अगर बात हरियाणा की करें तो यहां भी हथनी कुंड बैराज से छोड़ गए पानी से खतरा मंडरा रहा है.  यमुनानगर प्रशासन की तरफ से हरियाणा और दिल्ली के निचले इलाकों में बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

दरअसल सोमवार सोमवार देर शाम 8:00 बजे यमुनानगर हथिनी कुंड बैराज पर पहाड़ो से उतरने वाले पानी की क्षमता दो लाख 16 हज़ार क्यूसेक नापी गई. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर निचले इलाकें के लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई. वही हरियाणा और दिल्ली के आलाधिकारी अपनी पूरी टीम के साथ हालात पर नज़र बनाए हुए हैं.

वहीं दूसरी तरफ कौशल्या डैम से छोड़े गए पानी से रामपुर सियुड़ी लेबर बस्ती के करीब 20 से 25 मकानों में पानी घुस आया. अचानक आए पानी को देखकर लोगों में चीख पुकार मच गई. लोगों ने जैसे तैसे घरों से अपना सामान बाहर निकाला. वही लोगों ने आरोप लगाया कि उनहे पानी छोड़े जाने का कोई अलर्ट नही दिया गया था।