वायरल बीमारियों के प्रकोप के चलते अस्पताल में लगा मरीजों का तांता

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के जिला अस्पताल में इन दिनों मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है मरीजों की संख्या जिला अस्पताल में इस कदर बढ़ रही हैं की अधिक संख्या होने के कारण मरीजों का  इलाज समय पर नहीं हो पा रहा है बल्कि उन्हें अस्पताल का बार बार चक्कर लगाना पड़ रहा हैं. इस संबंध में जब मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में पहले की अपेक्षा सुविधाएं बढ़ गई हैं और इस समय वायरल बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ गया है. इसी वजह से मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इसलिए लोगों का ज्यादातर झुकाव जिला अस्पताल की तरफ बढ़ है और इस सम्बन्ध में प्रयास किया जा रहा है कि इनको बेहतर इलाज दिया जाए जिससे की मरीजों की संख्या पर शीघ्र नियंत्रण पाया जा सके।

यह लंबी कतारें किसी बैंक या रेलवे स्टेशनों की नहीं बल्कि सोनभद्र के जिला अस्पताल का है जहां मरीजों की संख्या इतनी अधिक हो गई है कि लंबी लंबी कतारों में लोगों को खड़े होकर के पर्ची और दवाई लेनी पड़ रही हैं इतना ही नहीं डॉक्टरों के पास इतनी भीड़ लग रही है की डॉक्टर अगले दिन मरीजों को इलाज कराने को बुला रहे है। ऐसे में मरीजों को परेशान होकर अस्पताल के बार बार चक्कर लगाने पड़ रहे है ।

हालांकि जब इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस समय वायरल बीमारियां बहुत तेजी से बढ़ रही हैं जिसके कारण मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है साथ ही उन्होंने यह भी बताया की जिला अस्पताल में पहले से  बेहतर व्यवस्था है जिससे मरीजों का झुकाव जिला अस्पताल की तरफ बढ़ा है और प्रयास किया जा रहा है अच्छा उपचार देते हुए इस भीड़ पर नियंत्रण पाया जाए।