फतेहाबाद में 1 दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे रोडवेज कर्मचारी

ख़बरें अभी तक। फतेहाबाद में आज रोडवेज कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर आज एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे है। आज 11 बजे शुरु हुई यह हड़ताल कल सुबह 11 बजे तक जारी रहेगी। रोडवेज डिपो परिसर में यूनियन से जुड़े कर्मचारी नेताओं का कहना था कि सरकार रोडवेज को निजीकरण की ओर धकेलना चाहती है जिसके तहत 720 निजी बसों को किलोमीटर स्कीम के तहत सड़क पर उतराना चाहती है जिसका रोडवेज यूनियन पूर जोर विरोध कर रही है। भूख हड़ताल पर बैठने वाले कर्मचारियों ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा रोडवेज के निजीकरण के किए जा रहे प्रयासों को रोडवेज कर्मचारी किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार घाटे का बहाना बनाकर रोडवेज का निजीकरण करना चाहती है वहीं सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले कर्मचारियों पर एस्मा जैसा काला कानून लगाकर उनके आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है जिसे रोडवेज कर्मचारी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग एक जनकल्याणकारी विभाग है। यह जनता को सबसे सस्ती, बढ़िया व सुरक्षित परिवहन सेवा देता है। उन्होंने कहा कि सरकार रोडवेज के बेड़े में 10 हजार नई बसें शामिल करके प्रदेश के 60 हजार बेरोजगार युवाओं को स्थाई रोजगार उपलब्ध करवा सकती है लेकिन ऐसा करने की बजाय अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए रोडवेज का निजीकरण करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा 14 व 15 नवंबर को भी दो दिन की हड़ताल की जाएगी। अगर इससे भी सरकार नहीं चेती तो हड़ताल को अनिश्चितकाल में बदल दिया जाएगा जिसकी सारी जिम्मेवारी राज्य सरकार की होगी। कर्मचारियों की मुख्य मांगों में किलोमीटर स्कूल के तहत 720 निजी बसों को रूकवाना, कर्मचारियों पर दर्ज मुकदमें वापस लेने तथा निलंबित कर्मचारियों को बहाल करवाने सहित अन्य मांगे शामिल हैं।