रेवाड़ी गैंगरेप मामले में एसआईटी ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

खबरें अभी तक। हरियाणा के रेवाड़ी में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने वाले तीन मुख्य आरोपियों में से पुलिस ने एक आरोपि नीशू को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि इस मामले में एसआईटी ने 30 घंटे के भीतर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद अब तीन में से एक मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि एसआईटी चीफ नाजनीन भसीन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

Image result for रेवाड़ी गैंगरेप: SIT ने मास्टरमाइंड को दबोचा, 2 मददगार भी गिरफ्तार

आपको बता दें कि इस मामले में पहले दो आरोपियों दीनदयाल और डॉक्टर संजीव को गिरफ्तार किया गया था, जबकि दो मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं. एसपी नाजनीन भसीन के अनुसार गिरफ्तार किया गया आरोपी दीनदयाल उस ट्यूबवेल का मालिक है जहां इस घटना को अंजाम दिया गया. वहीं डॉक्टर संजीव पीड़िता को प्राथमिक उपचार देने पहुंचा था. बताया जा रहा है कि इन दोनों से पूछताछ में काफी जानकारी मिली है।

पुलिस के अनुसार पीडित लड़की रेलवे परीक्षा की तैयारी कर रही थी, वह इसके लिए महेंद्रगढ़ के कनिना में कोचिंग कर रही थी. कोचिंग जाते वक्त उसका अपहरण कर लिया गया और नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया गया. बताया जा रहा है कि गैंगरेप में कई लोग शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और प्रकरण की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए खट्टर सरकार ने रेवाड़ी के एसपी का ट्रांसफर कर दिया था. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी सुरक्षा में तैनात राहुल शर्मा को रेवाड़ी एसपी को जिम्मेदारी सौंपी है. आपको बता दें कि उन्होंने इस संबंध में डीजीपी बीएस संधु से चंडीगढ़ में भी मुलाकात की. सीएम अपने पठानकोट और जालंधर के कार्यक्रम रद्द कर चंडीगढ़ लौटे थे और उन्होंने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के आदेश दिए।

बताया जा रहा है कि राज्य के प्रशासनिक अधिकारी परिवार के पास 2 लाख रुपये का चेक लेकर पहुंचे थे लेकिन गैंगरेप पीड़िता की मां ने इस चेक को लेने से इनकार कर दिया. आपको बता दें कि पीड़िता के परिजनों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए FIR दर्ज करने में देरी का आरोप लगाया है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस घटना को खट्टर सरकार की नाकामी बताया है. सुरजेवाला ने कहा कि 48 घंटे में अगर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है तो यह सरकार की विफलता है. सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का इस्तीफा भी मांगा।