RSS और कांग्रेस सेवादल को पछाड़ने के लिए इनेलो ने दुष्यंत चौटाला की अगुवाई में बनाया जननायक सेवादल

खबरें अभी तक। इनेलो ने भाजपा और कांग्रेस को कड़ी टक्कर देने के लिए उन्हीं के स्टाइल में और उन्हीं की तरह गैर राजनीतिक संगठन कायम करते हुए नई तरह की राजनीतिक रणनीति को अंजाम दे दिया है। इनेलो ने अपने सबसे बड़े आदर्श पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल के नाम पर जननायक सेवा दल का गठन करते हुए भाजपा के शिरोमणि संगठन RSS और कांग्रेस की रीड की हड्डी कांग्रेस सेवादल को कड़ी टक्कर देने के लिए अपने युवा सांसद दुष्यंत चौटाला की अगुवाई में बिगुल बजा दिया है। दुष्यंत चौटाला इस नए संगठन के संरक्षक हैं और उन्होंने आज अपने इस ब्रह्मास्त्र की शुरुआत करते हुए पदाधिकारियों की नियुक्ति की शुरुआत कर दी। यह संगठन पूरी तरह से गैर राजनीतिक होगा। इससे जुड़ने वाले चेहरों को अगले 5 साल तक चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं होगी।

Image result for युवा सांसद दुष्यंत चौटाला की अगुवाई में बिगुल बजा

दुष्यंत चौटाला ने अपने पिता डॉक्टर अजय चौटाला की चाहत पर अपने पड़दादा स्वर्गीय देवीलाल की बाकी हसरतों को पूरा करने के लिए  जन नायक सेवा दल का गठन किया है।

जननायक सेवा दल से जुड़े हुए लोग RSS और कांग्रेस सेवादल की तरह इनेलो को मजबूत करने के लिए नींव की तरह काम करेंगे और जहां भी उनसे जिस तरह के सहयोग की जरूरत होगी वहां पर हर समय मौजूद रहेंगे। दुष्यंत चौटाला ने पार्टी संगठन को समर्पित कैडर की फौज का तोहफा देते हुए यह नया संगठन कायम किया है।

जन नायक सेवा दल में सिर्फ उन्हीं लोगों को शामिल किया है जो स्वर्गीय देवीलाल की नीतियों पर सब कुछ दांव पर लगाने को तैयार रहते हैं और दुष्यंत चौटाला की अगुवाई में कुछ भी कर गुजरने को हमेशा जज्बाती रहते हैं। इस नए संगठन में आज राष्ट्रीय महासचिव राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आदि कई पदों पर पार्टी के समर्पित नेताओं की नियुक्तियां की गई है ।

इन सभी नेताओं की पूर्ण निष्ठा सालों से चौटाला परिवार के प्रति रही है और यह लोग पार्टी को मजबूत करने के एकमात्र लक्ष्य को सामने रखते हुए इस नए संगठन के पदाधिकारी बने है।