उत्तर प्रदेश के बरेली में मचा रहस्यमयी बुखार का आतंक

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के बरेली में रहस्यमयी बुखार का आतंक मचा हुआ है शहर से लेकर देहात तक सैंकड़ों लोग बुखार की चपेट में आ गए है तो वहीं दर्जनों लोग काल के गाल में समा गए है पर स्वास्थ्य विभाग 19 की मौत की बात कर रहा है। बुखार की दहशत के बाद स्वास्थ्य विभाग गांव में कैम्प लगाकर बीमार लोगों को दवा दे रहा है पर वहीं बरेली के जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की भीड़ जमा है हर वार्ड में अधिकतर बुखार के मरीज ही नजर आ रहे है ।

बरसात के बाद बरेली में रहस्यमय बुखार का प्रकोप चल रहा है बुखार का सबसे ज्यादा असर बरेली के देहात क्षेत्र में देखने को मिल रहा है बरेली में लगभग पिछले दस दिनों से रहस्यमयी बुखार से लोग परेशान है हजारों लोग बुखार की चपेट में आने के बाद बीमार चल रहे है तो वहीं बरेली का 350 बेड वाला जिला अस्पताल बुखार के मरीजों से भरा हुआ है जिला अस्पताल में बुखार से पीड़ित मरीज इतने ज्यादा आ रहे है कि महिला अस्पताल में भी 40 बेड डाल कर मरीजो को भर्ती कियागया। जिला अस्पताल के सीएमएस की माने तो जिला अस्पताल के ओपीडी में हर रोज लगभग दो हजार मरीज आते है उनमें अधिकतर बुखार के मरीज आ रहे है जिला अस्पताल में भर्ती मरीज ठीक से इलाज न होने की बात कह रहे है ।

बरेली में बरसात के बाद सैकड़ो लोग रहस्यमयी बुखार की बीमार हो रहे है जिसके बाद अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रो में लोग रहस्मयी बुखार का प्रकोप है जिसके  चलते पिछले दस दिनों में दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है ग्रामीण इलाकों में रहस्यमयी बुखार से ग्रामीण परेशान है और स्वस्थ्य विभाग की भी कुम्भ करणीय नींद खुली। जिसके बाद गांव गांव कैम्प लगाकर ग्रामीणों को चेक कर दवाई दी जा रही है साथ ही ख़ूबके भी सैम्पल लिए का रहे है ताकि बुखार का सही कारण पता चल सके। स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ की माने तो बरेली जिले में अब तक 36 मौते हुई है पर बुखार से अभी तक 19 मौत की बात कही। पिछले दस दिनों में 19 लोगों की ही बुखार से मौत बताई जा रही है बरेली में रहस्यमयी बुखार से प्रशासन भी अलर्ट पर आ गया है और बुखार से पीड़ित मरीजों को सही इलाज देने का प्रयास कर रहा है। अब देखना होगा कि लोगों को रहस्यमयी बुखार से कब तक निजात मिल पाएगी।