संडीला नगर पालिका में मचा हड़कंप, अधिशासी अधिकारी द्वारा कर्मचारियों की नियुक्तियों में रिश्वत लेने का आरोप

खबरें अभी तक। हरदोई की संडीला नगर पालिका में उस समय हड़कंप मच गया। जब वहां के सफाई कर्मचारियों ने भारतीय किसान यूनियन के साथ मिलकर अधिशासी अधिकारी द्वारा कर्मचारियों की नियुक्तियों में रिश्वत मांगने व सैकड़ों सालों से चले आ रहे श्री महावीर झंडा मेले में कोई ध्यान न दिए जाने का आरोप लगाकर पहले तो धरना प्रदर्शन किया। और कुछ ही देर बाद अचानक अधिशासी अधिकारी के कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की फिर कार्यालय में तोड़फोड़ शुरू कर दी। वहीं सफाई कर्मचारी व किसान यूनियन के नेता मांगे न पूरी होने तक नगर पालिका परिसर में धरना प्रदर्शन करते रहने की बात बात कह रहे हैं।

यहां सफाई कर्मचारियों व किसान यूनियन के नेताओं द्वारा मांग की जा रही है कि पूर्व में 50 सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति का पालिका प्रशासन के बोर्ड द्वारा प्रस्ताव पास किया गया था। परंतु अधिशासी अधिकारी वीरेंद्र प्रताप सिंह द्वारा प्रति कर्मचारी की नियुक्ति के लिए 20 हजार रुपये की मांग अनुचित मांग की जा रही है।

कर्मचारियों, समाजसेवियों व किसान यूनियन के नेताओं का कहना है कि आगामी 25 सितंबर से नगर में ऐतिहासिक श्री महावीर झंडा मेला का आयोजन होना है। परंतु पालिका के जिम्मेदार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां सड़कें टूटी पड़ी हुई है, नालियों में जलभराव है जबकि झंडा मेला में पूरे देश के कई प्रांतों से लाखों श्रद्धालु झंडा लेकर आते हैं व हनुमान जी की भक्ति में लीन होकर विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं।

सफाई कर्मचारी नेता रवि चौधरी ने बताया कि चेयरमैन रईस अंसारी सांप्रदायिकता के भाव से काम करते हैं। आगामी 25 सितंबर से श्री महावीर झंडा मेला जोकि हनुमान जी की भक्ति के लिए सैकड़ों सालों से होता आ रहा है। जिसमें पूरे देश से लाखों श्रद्धालु झंडा लेकर शामिल होते हैं। उनकी सुविधा के लिए कोई भी कार्य नहीं किया जा रहें हैं। सड़कें टूटी हैं, नालियां टूटी हैं व उनमें हर समय जलभराव रहता है और नागरिकों को कोई भी समुचित लाभ नहीं दिया जा रहा है। जबकि पालिका में अब भी करोड़ों रुपए का बजट बढ़ा हुआ है। जिसे खर्च नहीं किया जा रहा है। वहीं सफाई कर्मचारियों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 50 कर्मचारियों के चयन की बात की गई थी। जिसमें नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी द्वारा 20 हजार रुपये सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है।

महावीर झंडा मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष शैलेश अग्निहोत्री ने भी पालिका अध्यक्ष रईस अंसारी पर कोई भी विकास कार्य न कराने का आरोप लगाया व कहा कि महावीर झंडा मेला में लाखों की संख्या में देश के कोने-कोने से श्रद्धालु आते हैं व वर्तमान चेयरमैन तथा अधिशासी अधिकारी की हठधर्मिता के चलते कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है। जनता को आवागमन तक में दिक्कतें हो रही हैं वह इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि आने वाले दिनों में श्री महावीर झंडे मेले के आयोजन पर लाखों लोगों इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। परंतु समय रहते पालिका प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसकी उन्होंने प्रशासन से तत्काल पालिका क्षेत्र में सुविधाएं प्रदान करने की मांग की है।