राहुल गांधी का ‘Pet Lover’ वाला चेहरा फिर आया सामने, सुरक्षाकर्मियों से कुत्ते को बचाया

खबरें अभी तक। भाजपा के खिलाफ बढ़ती महंगाई, और पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के लेकर विपक्ष के ‘भारत बंद’ के मंच पर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों के नेता सबसे आगे की पंक्ति में कैलाश मानसरोवर तीर्थ यात्रा से सीधे लौटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद महंगाई और तेल की कीमतों को लेकर एक-एक कर मंच से विपक्षी नेता मोदी सरकार के खिलाफ ताल ठोकते नजर आए।

दिल्ली के रामलीला मैदान के सामने एक पेट्रोल पंप पर विपक्ष का सांकेतिक प्रदर्शन अभी शुरुआती लम्हों में था। रोड के एक तरफ मंच और दूसरी तरफ बैरिकेड के पीछे मीडिया के कैमरे। इसी बीच भूरे रंग का एक कुत्ता, लंगड़ाता हुआ मंच और मीडिया के बीच रोड पर आ गया। तभी सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवान और दिल्ली पुलिस के सुरक्षा कर्मी हरकत में आ गए। एक पैर से लाचार कुत्ता घबराकर इधर-उधर भागने लगा। लेकिन बैरिकेडिंग और कार्यक्रम के शोर में उसे बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिल पा रहा था।

ये सभी देख ही रहे थे कि अचानक एसपीजी के एक सुरक्षाकर्मी ने भगाने की मंशा से उस कुत्ते को ज़ोर से लात मार दी। कुत्ता कांय-कांय करने लगा तो सभी लोगों की निगाहें उसी पर जा टिकी। सुरक्षाकर्मी की ये हरकत देखकर मंच पर बैठे राहुल अचानक खड़े हो गए और हाथ से इशारा करने लगे। राहुल के चेहरे पर नाराजगी साफ दिख रही थी। आखिर खुद राहुल के पास पालतू कुत्ते हैं। इनमें पीडी नाम का कुत्ता तो कुछ महीने पहले बहुत सुर्खियों में भी रहा था। जब राहुल ने उसका वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया था।

ज़ाहिर है राहुल को लाचार कुत्ते के साथ सुरक्षाकर्मी का बर्ताव नागवार गुजरा। मौके की नजाकत और राहुल का मूड भांपते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने माइक संभाला और सुरक्षाकर्मियों से कहा कि कुत्ते को आराम से जाने दें। तब जाकर सुरक्षाकर्मियों ने मशक्कत करके बिना मारे-पीटे उस कुत्ते को वहां से बाहर किया। इस पूरे घटनाक्रम में राहुल गांधी का ‘Pet Lover’  वाला चेहरा फिर सामने आ गया।