प्रदेश में चला एस्मा का हंटर, रोडवेज़ कर्मचारियों के बाद स्वास्थ्य कर्मचारियों पर भी मामले दर्ज

ख़बरें अभी तक। पिछले 11 दिन से हड़ताल कर रहे प्रदेश के बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारियों (एमपीएचडब्लू) पर भी सरकार ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. कैथल के उप पुलिस अधीक्षक रामकुमार ने बताया की शुक्रवार को कैथल में एस्मा के तहत 14 स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, वहीं इससे पहले ही हरियाणा रोडवेज के कर्मियों पर भी एस्मा लगा था. जिसके बाद भी कर्मी हड़ताल पर गए.

सरकार ने हड़ताल पर गए कर्मियों पर भी कार्रवाही की है. इसी कड़ी में बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारियों (एमपीएचडब्लू) पर भी कार्रवाही करते हुए 14 कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

सरकार ने कहा है कि स्वास्थ्य कर्मचारियों के लगातार हड़ताल से मरीजों के इलाज में लगातार कमी आ रही है. सरकार की तरफ से कहा गया कि ये सीजन डेंगू, मलेरिया के साथ ही बच्चों के टीकाकरण का समय होता है, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं और बच्चों से जुड़ी सभी सेवाएं भी बाधित हो रही है लेकिन कर्मचारी है कि मानने को तैयार नहीं हैं. एस्मा के बाद हड़ताल कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं, कैथल जिले में अब तक 14 मामले दर्ज किए जा चुके हैं.