नोटबंदी को बनाया ठगी का रास्ता, पैसा लेकर रिटर्न देना कर दिया बंद

खबरें अभी तक। मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर कि जा रही है ठगी जी हां कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल जहां नोटबंदी को फेल बता रहे हैं तो दूसरी तरफ एक ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसमें  कुछ जालसाजों ने मोदी सरकार के इस फैसले का इस्तेमाल ठगी करने के लिए किया है. आपको बता दें कि दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने दो ऐसे ही जालसाजों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये ठग प्लॉट के नाम पर ठगी का धंधा करते थे. इनके नाम हरीश अरोड़ा और विशाल टंडन हैं. हालांकि, इनका गुरु पहले ही इस मामले में गिरफ्तार हो चुका है, जो इनका रिश्तेदार भी है।

Image result for नोटबंदी

आपको बता दें कि मई 2018 में पुलिस ने शांति स्वरूप सतीजा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था जो कनॉट प्लेस में संपत्ति डेवलपर्स के नाम से कंपनी चलाते थे. सतीजा ने राजस्थान में एक रेजिडेंशियल स्कीम चालू की थी, जिसमें लोगों से 2,3,4, प्रतिशत रेट पर इन्वेस्ट के आधार पर फंड इकट्ठा किया जाता था। ये स्कीम 2014 में चलाई गई थी. लेकिन 8 नवंबर 2016 की रात जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया तो उसके बाद सतीजा ने नोटबंदी का बहाना बनाकर ग्राहकों को रिटर्न देना बंद कर दिया।

पूरा मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले में एक्शन लिया और शांति स्वरूप को चार्जशीट किया गया. अब क्राइम ब्रांच ने सतीजा के दो और सहयोगी हरीश व विशाल को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों आरोपियों को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. बतया जा रहा है कि हरीश अरोड़ा आरोपी सतीजा का बहनोई है, जो ऑफिस का कामकाज देखता था, जबकि विशाल टंडन सतीजा का दामाद है।