हिमाचल: SMS भेज पैसा कमाने के नाम पर ठगी का मामला

ख़बरें अभी तक। ऊना में SMS भेजकर पैसे कमाने का लालच देकर फरार हुए आरोपियों का तीन दिन बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। फिलहाल पुलिस ने करीब 40 करोड़ की ठगी करने वाले तीन आरोपियों का लुक ऑउट नोटिस जारी किया है। वहीँ आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की 3 टीमें अलग-अलग जगहों के लिए रवाना कर दी गई हैं। पुलिस ने आरोपियों के 3 बैंक खाते सीज़ भी कर दिए हैं, जिसमें करीब 18 लाख की राशि जमा है।

ऊना में मैसेज भेजने के नाम पर हुई करोड़ों की ठगी मामले में बेशक पुलिस के हाथ अभी तक खाली है लेकिन पुलिस के दरबार में पीड़ितों द्वारा शिकायतें दिए जाने सिलसिला लगातार जारी है। अपनी कमाई का मोटा पैसा लुटा चुके परेशान ये पीड़ित आरोपियों की जल्द पकड़ के गुहार लगा रहे हैं। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने तीन टीमों को दिल्ली और हरियाणा रवाना किया है। जहां टीमें तीनों आरोपियों की तालाश के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश देगी।

वहीं पुलिस ने तीनों आरोपियों के फोटो सहित वॉटेंड का लुक ऑउट सर्कुलर जारी कर दिया है। मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम गठित की गई है। तीन आरोपियों में से एक आरोपी अजय के बारे ज्यादा डिटेल्स नहीं मिल सकी हैं। जबकि विजय हरियाणा के सोनीपत जिले की गोहाना तहसील के चिराना गांव का और मोहित शर्मा अंबाला के सेक्टर 10 स्थित मकान नंबर 730बी का निवासी बताया गया है।

इस फर्म पर लोगों के साथ फ्रेंचाइजी और आईडी के नाम पर पैसे एंठने का आरोप है। कितने लोगों ने इस काम में कितना पैसा लगाया था, इसका खुलासा तीनों की धरपकड़ के बाद ही चल सकेगा। वहीं पुलिस ने इसी फर्म से संबंधित तीन बैंक अकांउट भी सीज कर दिए हैं। गौरतलब है कि मंगलवार को आरोपी फर्म के प्रबंधक अचानक भूमिगत हो गए थे। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की धर पकड़ के लिए तीन टीमों को दिल्ली और हरियाणा रवाना किया गया है, पुलिस टीमें आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश देकर उन्हें दबोचने का प्रयास कर रही हैं। एसपी ऊना ने बताया कि आरोपियों के लुक आउट नोटिस जारी कर पासपोर्ट और एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी भेजे गए है।