किसान यूनियन के लोग भड़के, एनएच 28 पर लगाया जाम

खबरें अभी तक। गन्ना किसानों की बकाया भुगतान ,स्वामीनाथन आयोग के गठन ,हर्रैया तहसील को आपदाग्रस्त घोषित करने , किसानों को जीएसटी के दायरे में बाहर रखने सहित अन्य मांगों को लेकर तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन भानूगुट द्वारा गुरुद्वारा पंचायत लगाकर प्रधानमंत्री तथा सूबे के मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन लेने जब कोई अधिकारी शाम तक उनके पास नहीं पहुंचा तब किसान यूनियन के लोग भड़क गए और एनएच 28 को लगभग 45 मिनट जाम कर दिया जिससे गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई.

गोरखपुर से लखनऊ जा रहे सपा सांसद प्रवीण निसाद और सीओ हर्रैया राहुल पाण्डेय के आश्वासन के बाद किसान यूनियन के लोगों ने जाम हटाया गोरखपुर से लखनऊ जा रहे थे सांसद प्रवीण निसाद। अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार भा कि यू भानुगुट के कार्यकर्ताओं ने पंचायत लगाकर सरकार से मांग किया  कि किसानों के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान तत्काल तत्काल कराया जाए। इसके अलावा हर्रैया बस्ती सदर की बाढ़ से जूझ रहे सैकड़ों गांव की आपदाग्रस्त घोषित कर किसानों पशुओं के नुकसान की क्षतिपूर्ति की जाए।

उन्होंने मांग किया कि  गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री आवास से आच्छादित किया जाए ।तथा आवारा पशु किसानों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन चुके हैं। उनका फसलों की सुरक्षा के लिए उसका इंतजाम कराया जाए ।वहीं आगनबाडी कार्यकत्री ,सहायिका ,आशा बहुओं को राजपत्रित कर्मचारी घोषित करने के अलावा गंगा सफाई अभियान की तरह यमुना को निर्मल बनाया जाए ।तथा क्षेत्र के पुराने तारों को जो जर्जर हो चुके हैं उन्हें बदला जाए ।अपना 11 सूत्री मांग पत्र देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को।