CM केजरीवाल की स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को चेतावनी, मौहल्ला क्लीनिकों में गड़बड़ी मिली तो होगी कड़ी कार्रवाई

खबरें अभी तक। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कही कि अगर मोहल्ला क्लीनिक परियोजना के तहत समुचित सेवा मुहैया नहीं कराई गई तो वह उनके खिलाफ मजबूरन कराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. उन्होने कहा की सरकार इसमें कोई लारवाही बर्दास्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा, ‘जरूरत पड़ने पर हम कार्रवाई करने को तैयार हैं. हमें कड़ी कार्रवाई करने के लिए विवश ना करें. यदि दवाएं उपलब्ध नहीं हैं, तो मैं संबंधित अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने के लिए किसी भी हद तक जा सकता हूं।

Image result for अरविंद केजरीवाल की चेतावनी, मोहल्ला क्लीनिकों में गड़बड़ी मिली तो नपेंगे अधिकारी

उन्होंने अधिकारियों को फाइलों में होने वाली देरी को लेकर भी चेताया। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों के साथ बैठक के दौरान यह सब बातें कही थी. आम आदमी पार्टी सरकार की इस योजना का लक्ष्य दिल्ली की आम जनता को मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना है. शहर में 188 मोहल्ला क्लीनिक हैं. इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिका का दौरा करने के लिए आ रहे हैं.

बताया जा रहा है कि संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव बान की-मून और नार्वे के पूर्व प्रधानमंत्री ग्रो हार्लेम ब्रंडलैंड शुक्रवार को दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा के अनुसार दिल्ली सरकार के क्लीनिकों का दौरा करने वाले प्रतिनिधिमंडल में मानवाधिकारों और शांति के लिए काम करने वाले एक स्वतंत्र संगठन ‘द एल्डर्स’ के सदस्य होंगे. केजरीवाल और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन प्रतिनिधिमंडल के साथ रहेंगे. नागेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल काफी समय से स्वास्थ्य मंत्री जैन के संपर्क में है. उन्होंने इससे पहले केजरीवाल को भी पत्र लिख कर शहर में मोहल्ला क्लीनिकों की संरचना और सेवाओं की प्रशंसा की है.