फरीदाबाद: मोबाइल लौटाने के ऐवज में पत्रकार से मांगी फिरौती

ख़बरें अभी तक। फरीदाबाद इन दिनों रेप, हत्या ,चोरी ,स्नैचिंग और लूट जैसी वारदातों के चलते पहले ही काफी सुर्ख़ियों में है, और  आये दिन नई – नई वारदातों को अंजाम  देकर बदमाश फरीदाबाद पुलिस ठेंगा दिखा रहे है। इससे साफ पता चलता है कि फरीदाबाद पुलिस का खौफ बदमाशों के मन से बिलकुल खत्म हो चूका है, ये अंदाजा इस बात से लगाया जा सक्ता है की उन्होंने अब शहर के वरिष्ठ पत्रकार को ही अपना निशाना बनाने लगे है। बीते 21 अगस्त को  बदमाशों ने पत्रकार की जेब से उनका मोबाइल फोन चुरा लिया और फोन वापस करने के बदले उनसे  5000 हजार रूपये की फिरौती की डिमांड कर डाली। जब उन्होंने इस बात की शिकायत स्थानीय पुलिस से की तो उन्होंने -एक थाने से दूसरे थाने  के चक्कर कर उन्हें ही रफूचक्कर कर दिया।  लेकिन अब बदमाश द्वारा पत्रकार से फिरौती मांगने का ऑडियो शहर में वायरल हो रहा है जो लगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

गौरतलब है की घटना फरीदाबाद के फतेहपुर चंदीला गांव की सब्जी मंडी की बीते 21 अगस्त की  है जहाँ पत्रकार और उनका दोस्त दोनों घर के लिए सब्जी खरीदने गए थे और जब खरीदारी करने के बाद वह घर पहुंचे तब उन्हें  इस बात का पता चला की उनका किसी ने मोबाइल चुराए लिया है। तब उन्होंने अपने खोए  हुए फोन पर फोन मिलाया जो किसी अनजान युवक ने उठाया और उनसे फोन की ऐवज में 5000 हाजरा रूपये देकर अकेले आकर अपना फोन उसके द्वारा बताये पते पर आकर ले जाने के लिए कहा । इतना ही नहीं उसने पुलिस और किसी और को बताने पर धमकी दी की वह  फतेहपुर चंदीला का रहना गुजर है यदि किसी को बताया तो अंजाम बुरा होगा और फोन चाहिए तो इसकी  कीमत चुकानी होगी ,जिसके बाद वरिष्ठ पत्रकार के दोस्त कमलाकांत शर्मा देर रात बदमाशों के बीच अपनी जान जोखिम में डालकर गए और 4000 रूपये देकर उनका मोबाइल फोन लेकर वापस आये। वहीं  पीड़ित पत्रकार ने बताया की इसी बीच उनकी गाड़ी का भी लॉक तोड़कर चुराने का प्रयास किया जिससे उनकी गाड़ी का लोक भी खराब हो गया।

ऑडियो में बदमाश पीड़ित पत्रकार जगन्नाथ गौतम को धमाका रहा  है और फिरौती की डिमांड कर रहा  है  बदमाश उनसे फोन की ऐवज में 5000 रूपये की डिमांड करता है और 10 मिनट में रुपयों का इंतजाम कर मोबाइल ले जाने की बात कहता है। लेकिन इसी दौरान उनकी घड़ी खराब हो जाती है और पीड़ित जगन्नाथ गौतम अपनी गाड़ी के पास ही रुक जाते है और उनका दोस्त  कमलकांत शर्मा बदमाशों से फोन लेने के लिए चल देते है फिर देखिये बदमाश किस अंदाज में बात कर रहा है मानो पुलिस और कानून उसकी जेब में हो और उसे किसी बात का कोई भय ही न हो। बदमाशों ने उन्हें  फरीदाबाद के गांव फतेहपुर चंदीला में पूरी रैकी करते हुए बुलाया और उनसे 4000 रूपये लेने के बाद ही फोन लौटाया। जिसके बाद वह वहां से वापस लौट आये। घटना के बाद पीड़ित पत्रकार पहले तो  उसी गांव के पार्षद के पास गए और उनसे अपनी आपबीती बताई जिसके बाद पार्षद ने  उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुए कुछ दिन का समय मांगा।  लेकिन जब पार्षद ने हाथ खड़े कर दिए तब पीड़ित पत्रकार ने अपने साथियों के बीच आज एक बैठक की  और फिर सभी पत्रकार फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर से मिले जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ने उनके केस  की जांच सीआईए (क्राइम ब्रान्च )से कराने और उनकी सुनवाई न करने के चलते आरोपी पुलिसकर्मियों के ऊपर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

वहीं इस मामले में फरीदाबाद प्रेस क्लब के प्रधान सुभाष शर्मा ने कहा  की शहर के एक वरिष्ठ पत्रकार के साथ हुई इस घटना के साथ – साथ वह पुलिसिया कारवाही की भी  घोर निंदा करते है ,जब एक पत्रकार के साथ पुलिस ऐसा वयवहार कर सकती है तो आम आदमियों के साथ पुलिस का कैसा व्यवहार होगा और मोबाइल देने के बदले फिरौती मांगने के बदमाशों के हौसले से साफ़ पता चलता है की फरीदाबाद में लॉयन ऑर्डर बिलकुल बिगड़ चूका है बदमाशों के मन से पुलिस का खौफ बिलकुल खत्म हो चूका है। लेकिन उन्हें पुलिस कमिश्नर ने उचित कारवाही का आश्वासन दिया है।