मुख्यमंत्री मनोहर लाल 22 सितंबर को नलवा हलका में करेंगे रैली

ख़बरें अभी तक। हिसार में आज बालसमंद रोड स्थित होटल लीलावती पैलेस में वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने  22 सितंबर को नलवा विधानसभा क्षेत्र के लिए आयोजित होने वाली नलवा प्रगति रैली को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक ली, बैठक में रैली को लेकर चर्चा की और कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गयी। बैठक के बाद वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 22 सितंबर को नलवा हलका में एक रैली करेंगे, जिसका नाम नलवा प्रगति रैली रखा गया है। इसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला सहित अन्य मंत्रीगण व बड़े नेता भी शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस रैली में मुख्यमंत्री द्वारा हलके के विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएगी जो हलके के विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सत्ता संभालने के बाद पहले प्रदेश के सभी 22 जिलों में, फिर सभी 90 हलकों में तथा उसके पश्चात शहरों में रोड शो और बड़े गांवों में प्रवास कार्यक्रमों के माध्यम से पूरे प्रदेश को समान रूप से विकास की सौगातें दी गई है। लोगों से संपर्क की इस कड़ी में अब मुख्यमंत्री द्वारा ऐसे हलकों में रैलियां शुरू की गई है जहां भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधि नहीं है। इसके पीछे मुख्य मकसद यह है कि इन क्षेत्रों के लोगों को यह महसूस न हो कि सरकार में उनका प्रतिनिधित्व न होने के कारण सरकार उनकी ओर ध्यान नहीं दे रही है।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल 22 सितंबर को नलवा हलका में एक रैली करेंगे जिसका नाम नलवा प्रगति रैली रखा गया है। इसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला सहित अन्य मंत्रीगण व बड़े नेता भी शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस रैली में मुख्यमंत्री द्वारा हलके के विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएंगी जो हलके के विकास की दिशा में मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व 15 अगस्त को मुख्यमंत्री ने हिसार में प्रदेश के पहले एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था जहां से प्रथम चरण में जल्द ही घरेलू उड़ानें शुरू की जाएंगी। बाद में इसे अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप प्रदान किया जाएगा जिसके बाद यहां से देश-विदेश के लिए हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी। प्रदेश सरकार हिसार व आसपास के क्षेत्र को उसी प्रकार विकासित करना चाहती है जिस प्रकार दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एनसीआर का विकास हुआ है। इसके अलावा लुवास विश्वविद्यालय का निर्माण शुरू करवाने सहित हिसार को अनेक महत्वपूर्ण विकास परियोजनाएं मिली हैं।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि भूपेंद्र हुड्डा पर एक व्यक्ति द्वारा एफआईआर दर्ज करवाई गई है, इसमें सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। इस मामले में हुड्डा या किसी और को बेवजह घबराने की जरूरत नहीं है, जांच के पश्चात दोषी पाए जाने पर ही उन पर कानून के अनुसार कार्रवाई होगी। इस संबंध में अशोक अरोड़ा द्वारा दिए बयान पर उन्होंने कहा कि पता नहीं हुड्डा और इनेलो में यह नया-नया प्रेम कैसे पनपा है। इनेलो नेता पहले तो कहते थे कि हुड्डा ने सीबीआई का दुरुपयोग करके उनके सुप्रीमों को जेल भिजवाया, दूसरी ओर भूपेंद्र हुड्डा कह रहे हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस और बसपा का गठबंधन होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इनेलो का हुड्डा के प्रति हमदर्दी का नाटक उनकी समझ से बाहर है।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु से सांसद राजकुमार सैनी की नयी पार्टी बनाने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा  कि सांसद राजकुमार सैनी अब हमारे नहीं रहे। वे बहुत पहले ही बेगाने हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राजकुमार सैनी और यशपाल मलिक ने जिस प्रकार समाज के भाईचारे में जहर घोलने का काम किया है उससे भगवान भी उन्हें माफ नहीं करेंगे और समाज को तोडऩे में उनकी भूमिका के लिए समाज का सामूहिक विवेक उन्हें समय आने पर करारा जवाब देगा। उन्होंने कहा कि इन दोनों को इस प्रकार का आचरण और अमर्यादित राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों से देश व प्रदेश के लोग पूरी तरह से खुश हैं।