ढालपुर मैदान में सांसद के नाम से लगे कूड़ेदान नहीं हो रहे खाली, कूड़े की बदबू से लोगों को हो रही है परेशानियां

खबरें अभी तक। जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर मैदान में लगाये गए कूड़ादान कूड़े से भरे हुए है। लेकिन उन्हें कोई भी खाली नहीं कर रहा है। हालांकि मैदान की तो सफाई कर्मियों द्वारा सफाई की जाती है। लेकिन कूड़ादान से कोई भी कूड़ा नहीं निकाला जा रहा है। जिसका नतीजा यह है कि कूड़ादान के बाहर कूड़ा बिखरा हुआ है और उसकी बदबू से लोग मैदान में बैठने से भी परहेज कर रहे है। गौर रहे कि केंद्र सरकार की ओर से शहर में सांसद रामस्वरूप शर्मा का नाम लिखे दर्जनों कूड़ेदान लगाए गए हैं। लेकिन उन कूड़ेदानों के बाहर कूड़ा बिखरा हुआ है।

Image result for ढालपुर मैदान में सांसद के नाम से लगे कूड़ेदान नहीं हो रहे खाली, कूड़े की बदबू से लोगों को हो रही है परेशानियां

हालांकि नगर परिषद कुल्लू ने शहर में जहां डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन योजना चलाई है । इसके तहत हर रोज शहर के सभी वार्ड में कूड़ा एकत्र किया जाता है । इसके बावजूद कई जगह पर रास्तों के किनारों पर कूड़ा-कचरा फेंका जा रहा है। ऐसे में कूड़ेदान जिलेभर में मात्र शोपीस बने हुए हैं और लोग इनके अंदर कूड़ा नहीं डालते बल्कि सड़क पर इसे फेंककर शहर की छवि बिगाड़ रहे हैं। इस कारण खुले में पड़े कूड़े के कारण बदबू से आने जाने वाले लोगों को दिक्कत पेश आ रही है। कूड़े से पर्यावरण भी दूषित हो रहा है और जगह-जगह लगे कूड़ों के ढेरों पर लावारिस पशु मुंह मारते रहते हैं। इस कारण राहगीरों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ऑटो यूनियन कुल्लू के पदाधिकारी राजेश शर्मा व ओम चंद ने बताया कि कूड़ेदान से आ रही बदबू के कारण उनका कार्यालय में बैठना मुश्किल हो गया है। ऐसे में या तो इन कूड़ेदान को यहां से हटाया जाए या फिर इनकी रोज सफाई की जाए।