इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की मौत को लेकर अनिल विज का बड़ा बयान

ख़बरें अभी तक। अंबाला: आतंक की बलि चढ़ी भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और उनके बेटे राजीव गांधी की मौत को लेकर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान दिया है। विज ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को आतंकी विचारधारा के लोगों का समर्थन न करने की सलाह दी है। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में जांच एजेंसियों ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी जिसके बाद देश का राजनीतिक माहौल फिर गरमा गया है। वहीं विज ने मुसलमानों को टिकट में आरक्षण देने की वकालत करने वाले कांग्रेस के विवादित नेता शशि थरूर पर भी निशाना साधते हुए फिर से देश विभाजन की साजिश रचने के आरोप लगाए हैं।

देश विरोधी ताकतों के हाथों मौत के घाट उतार दी गईं देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और उनके सुपुत्र पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को लेकर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान दिया। विज ने इंदिरा गांधी के पोते और राजीव गांधी के राजनीतिक वारिस कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को आतंकवादी और नक्सली विचारधारा रखने वाले लोगों की पैरवी न करने की सलाह दी है। अम्बाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विज ने मीडिया के माध्यम से राहुल गांधी और हिंसा समर्थित विचारधारा रखने वाले लोगों तक अपना पैगाम पहुंचाने की कोशिश की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरा होने का अलर्ट जारी होने के बाद खूफिया एजेंसियों और जांच एजेंसियों ने कुछ लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की थी जो समाज के रसूखदार लोग बताए जा रहे हैं। इसके बाद देश मे सरकार और विपक्ष के बीच सियासी खींचतान शुरु हो गई है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विज ने राहुल गांधी समेत तमाम विपक्षियों को नसीहत देने का प्रयास किया है। विज ने कहा कि  प्रधानमंत्री के जीवन को यदि कहीं पर भी खतरा हो तो तुरंत सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। किसी को भी बक्शा नहीं जाना चाहिए। हम पहले ही दो प्रधानमंत्री खो चुके हैं। आज राहुल गांधी और नक्सलियों से सहानुभूति रखने वाले लोग ऐसे लोगों को एनजीओ कह रहे हैं। जबकि राहुल गांधी ऐसी नापाक ताकतों की वजह से ही अपनी दादी और अपने पिता को खो चुके हैं। इसलिए उन्हें ऐसी ताकतों का समर्थन नहीं करना चाहिए।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जो कदम उठाने जरूरी होंगे वो अवश्य उठाये जाएंगे। अक्सर अपने बयानों से विवादों में रहने वाले कांग्रेसी नेता शशि थरूर एक बार फिर मुसलमानों को उनकी आबादी के आधार पर टिकट देने की वकालत करके सुर्खियों में हैं। ऐसे में हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज भी थरूर पर हमला बोलने के लिए सियासी मैदान में कूद गए हैं। अम्बाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अनिल विज ने कहा कि ये तो देश का किसी न किसी तरीके से विभाजन करना चाहते हैं। इसलिए ये चुन चुनकर ऐसे बयान देते हैं ताकि देश में किसी प्रकार से विभाजन हो। विज ने कहा कि जो विशेष आरक्षण की बात करते हैं वो पहले खुद तो इसे अपने ऊपर लागू करें। सता से बाहर रहकर इनके दिमाग के पुर्जों ने काम करना बंद कर दिया है। ये नॉन इश्यूज को इश्यू बनाने का प्रयास कर रहे हैं ये झूठ बोलने में एक्सपर्ट हैं। विज ने राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर भी चुटकी ली।