रेप पीड़िता ने किया आत्मदाह, पीड़िता की हुई मौत

खबरें अभी तक। यूपी के सीएम योगी जी महिलाओं की सुरक्षा के लिये बड़े बड़े वादे करते हैं लेकिन यूपी  में महिलाओं की हकीकत इससे जुदा है। यूपी में रेप पीडित महिलायें न्याय की आस में दम तोड रहीं हैं ताजा मामला शाहजहांपुर जिले का है जहां पर एक महिला पिछ्ले 6 महीनो से रेप की शिकार हो रही थी और जब उसे न्याय नही मिला तो आज पीडित महिला ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली।पीडित महिला का पति अपनी पत्नी के साथ थाने गया था रेप और धमकी की शिकायत करने लेकिन अफसोस कि पुलिस ने सिर्फ ये कहकर उन्हे थाने से चलता कर दिया कि पुलिस तुम्हारे साथ है तुम डरो मत । काश उस दिन अगर पुलिस ने लिख कर गिरफ्तारी कर ली होती तो आज योगी के रामराज्य में एक रेप पीडित महिला को आग में स्वाहा नही होना पडता ।

ताजा मामला यूपी के शाहजहांपुर जिले का है जहां पर परौर थाना छेत्र में एक महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया क्यूंकि वो पिछ्ले 6 महीनो से रेप और धमकियों की शिकार हो रही थी। जब महिला को न्याय मिलता नही दिखा तो थक हार कर आज उसने अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। पीडिता के अनुसार उसी के गांव के विनय कुमार , मुकेश यादव और प्रमोद यादव ने मिलकर उसके साथ रेप किया और दवंगो ने महिला को धमकी दी की अगर किसी को बताया तो तुम्हे और तुम्हारे बच्चों को जान से मार देंगे। जब पीडित की पुलिस ने भी मदद नही की और लगातार धमकियों से परेशान होकर आज पीडित महिला ने घर में ही मिटटी का तेल अपने ऊपर डाल कर आग लगा ली । महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

उधर पीडित महिला के पति ने बताया कि वो गरीब है और दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है उसकी बीबी और बच्चे यहीं गांव में रहते थे । जब उसकी बीबी के साथ रेप की घटना हुई तो उसने फोन कर अपने पति को  आप बीती सुनाई जिसके बाद पति दिल्ली से शाहजहांपुर आया और अपनी पत्नी के साथ थाने गया था रेप और धमकी की शिकायत करने लेकिन अफसोस कि पुलिस ने सिर्फ ये कहकर उन्हे थाने से चलता कर दिया कि पुलिस तुम्हारे साथ है तुम डरो मत । काश उस दिन अगर पुलिस ने fir लिख कर गिरफ्तारी कर ली होती तो आज योगी के रामराज्य में एक रेप पीडित महिला को आग में स्वाहा नही होना पडता । जिला अस्पताल के डाक्टर का कहना है कि महिला लगभग 90% जली हुई थी जब उसे अस्पताल लाया गया था इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।

जिले के पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जल्द ही आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा और कडी से कडी कार्यवाही की जायेगी। रेप पीड़िता के आत्मदाह के मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ एस चिनप्पा  ने परौर थाना प्रभारी और दो सब इंस्पेक्टरों को लापरवाही बरतने पर किया निलंबित पुलिस अधीक्षक ने दिए के तीनों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही के आदेश