“चारा घोटाला” मामले में आज रांची की CBI कोर्ट में लालू यादव करेंगे सरेंडर

खबरें अभी तक। आज सजायाफ्ता आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव राची की विशेष सीबीआई कोर्ट में “चारा घोटाले” में सरेंडर करेंगे. आपको बता दें कि लालू यादव को मई में इलाज के लिए छह सप्ताह की अंतरिम जमानत दी गई थी जिसे बाद में हाई कोर्ट ने बढ़ा दिया था. चारा घोटाले के एक मामले में दिसंबर 2017 को दोषी करार दिए जाने के बाद लालू रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में रखे गए थे. उन्हें जनवरी और मार्च 2018 में दो अन्य मामलों में दोषी करार दिया गया और 14 साल की जेल की सजा दी गई.

Image result for लालू यादव आज रांची की CBI कोर्ट में करेंगे सरेंडर

आपको बता दें कि लालू यादव साल 2013 में चारा घोटाला मामले में पहली बार दोषी करार दिए गए थे और उन्हें पांच साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. मामला रांची और पुरी में स्थित आईआरसीटीसी होटलों का ठेका निजी कंपनियों को 2006 में प्रदान करने में अनियमितता बरतने से जुड़ा है. कथिततौर पर ठेका हासिल करने के लिए निजी कंपनी ने रिश्वत के तौर पर तीन एकड़ की व्यावसायिक भूमि पटना जिले में मुहैया करवाई थी. ईडी ने अपने आरोपपत्र में लालू प्रसाद की पार्टी के नेता पी. सी. गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता, लारा प्रोजेक्ट्स नामक एक कंपनी और 10 अन्य को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) होटल निविदा मामले में आरोपी बनाया है.

आपको बता दें कि उनका मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा था. लालू यादव 25 अगस्त को अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए थे जिसके बाद लालू यादव पटना पहुंचे और कल लालू यादव पटना से रांची के लिए रवाना हो गए. बता दें कि झारखंड हाई कोर्ट ने लालू यादव की अंतरिम जमानत को बढ़ाने से इनकार कर दिया था और उन्हें 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा था.

झारखंड रवाना होने से पहले लालू यादव ने कहा कि बहुत जगह इलाज कराया लेकिन पूरी तरह से निरोग नहीं हुए. लालू यादव ने कहा, ”न्यायालय का आदेश है जब भी बीमार पड़ेंगे विचार किया जाएगा, अस्पताल में आराम करने का मुझे शौक नहीं है. न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. आज नहीं तो कल न्याय मिलना है.”लालू यादव ने रांची रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा.

लालू यादव ने कहा कि राबड़ी देवी और उनके बच्चों पर जितने भी केस हैं वे सब बेबुनियाद हैं. उन्होंने कहा कि हम लोगों को घेरकर रखने की साजिश है ताकि चुनाव पार हो जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा, ”हमारा देश तानाशाही की तरफ अग्रसर हो गया है. पांच विद्वानों को कल छापा मारकर गिरफ्तार किया गया है. मोदी जी डर गये हैं कि उनकी हत्या हो जाएगी. प्रधानमंत्री बोले कि मेरी हत्या हो जाएगी ये देश को अच्छा नहीं लगा. कब किस नेता को क्या होगा, कब गिरफ्तारी होगी ये रास्ता प्रसस्त हो गया है.

वहीं नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में कोई ऐसा दिन नहीं है जब हत्या और बलात्कार की घटना न हो. कोई ऐसा दिन नहीं है जब विरोध नहीं हो रहा हो. राज्य में पूरी तरह से अराजकता का माहौल है. रोम जल रहा था, नीरो बंशी बजा रहा था, नीतीश कुमार की हालत इसी तरह की है.