पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा गिरने से स्वारघाट-पिंजौर नेशनल हाईवे बंद

ख़बरें अभी तक। स्वारघाट-पिंजौर नेशनल हाईवे- 105 पर स्वारघाट के समीप सड़क मार्ग पर ऊंटपुर स्थान पर मंगलवार रात को हुई भारी बारिश के कारण पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा व बड़ी-बड़ी चट्टाने तथा पत्थर सड़क पर गिरने से हाई वे कुछ घण्टों तक बन्द रहा.

क़ाबिलेगौर है कि मंगलवार आधी रात के बाद स्वारघाट क्षेत्र में हुई भारी बारिश की वजह से स्वारघाट-पिंजौर नेशनल हाईवे पर स्वारघाट -नालागढ़ सड़क पर स्वारघाट से 5 किलोमीटर दूर ऊंटपुर स्थान में पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और भारी भरकम चट्टाने व पत्थर सड़क पर गिरने से यातायात पूरी तरह बाधित हो गया है.

यातायात बाधित होने से स्वारघाट से नालागढ़, बद्दी, बरोटीवाला ,परवाणू व पिंजौर जाने वाले लोगों को काफी देर तक परेशानी झेलनी पड़ी है. स्वारघाट-पिंजौर नेशनल हाईवे पर यातायात ठप्प हो जाने से स्कूल, कॉलेज व आईटीआई जाने वाले बच्चों व नौकरीपेशा करने वाले कर्मचारियों को बहुत परेशान होना पड़ा है. उक्त सड़क बन्द होने से दोनों तरफ को वाहनों की लंबी लम्बी लाईने लग गई थी. सरकारी बसों को स्वारघाट से वाया बघेरी व भरतगढ़ पंजाब से लम्बी दूरी करके नालागढ़ व पिंजौर के लिये गए है.

सुबह सूचना मिलने पर पुलिस चौकी ज़ोघों के प्रभारी एएसआई मदन लाल अपनी पुलिस टीम के साथ मौक़े पर तैनात है. इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग नालागढ़ उपमंडल की तरफ से जेसीबी व लेबर सहित मौक़े पर यातायात बहाल करने के लिये जूटे हुए है. लोक निर्माण विभाग उपमंडल नालागढ़ के कनिष्ठ अभियंता श्याम लाल ने बताया कि उक्त नेशनल हाईवे पर यातायात बहाल कर दिया गया है.