ड्रग्स की तस्करी कर रहा विदेशी नागरिक गिरफ्तार, 1.028 किलोग्राम हेरोइन बरामद

खबरें अभी तक। एक नाइजीरियन नागरिक दुबई से अहमदाबाद और फिर अहमदाबाद से मुंबई जा रहा था. जैसे ही यह शख्स जांच स्कैनर से गुजरा तब कास्टम अधिकारियों को कुछ संदिग्ध लगा जिसके बाद उन्होंने यह जानकारी पुलिस को दे दी. जिसके बाद एसओजी की टीम इस व्यक्ति को शहर के सिविल अस्पताल लेकर आई. जहां डॉक्टरों ने इसे दवाइयां दीं जिसके चलते गुदा मार्ग से कुल 23 कैप्सूल निकले.

जी हां ड्रग्स की तस्करी करने के मामले में अहमदाबाद एयरपोर्ट पर एक नाइजीरियन नागरिक को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने गिरफ्तार किया है. यह नाइजीरियन 23 कैप्सूल के जरिए 448 ग्राम हेरोइन निगलकर एयरपोर्ट के जांचकर्मियों को चकमा देने की फिराक में था. नाइजीरियन नागरिक ने पूछताछ के दोरान बताया कि वह अपने सामान में 29 कैप्सूल और छिपाकर लाया है. उसके शरीर से निकले 23 कैप्सूल से 448 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जबकि सामान से मिले 29 कैप्सूल से 580 ग्राम हेरोइन मिली.

आपको बता दें कि इस नागरिक से कुल बरामद 1.028 किलोग्राम हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2.30 करोड़ बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि इस शख्स का नाम जोहू एलेक्सिस है. फिलहाल एसओजी ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. प्राथमिक जांच में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल करते हुए कहा कि वह दुबई से इस ड्रग्स को कैप्सूल के माध्यम से भारत लेकर आया था, जिसकी डिलिवरी मुंबई में होनी थी. आरोपी ने यह भी बताया की इससे पहले भी वह इसी तरह ड्रग्स लेकर मुंबई और भारत के अन्य शहरों में आ चुका है. लेकिन इस बार कैप्सूल के माध्यम से छिपा कर हेरोइन लाने के मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका।