स्कूल द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों को लेकर प्रेस वार्ता

ख़बरें अभी तक। हिसार: सेंट जोसफ इंटरनेशनल स्कूल के ग्रुप निर्देशक अनिल मान ने स्कूल द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों को लेकर एक प्रेस वार्ता गोबिंद पैलेस में की, इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि स्कूल की खिलाड़ी बेटियों ने साबित कर दिया कि अगर उन्हें सही मार्ग दर्शक, उचित सुविधा, पोजिटिव माहौल मिले तो वे क्षेत्र, प्रदेश, राष्ट्र स्तर ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकती है, जैसा की स्कूल की आठ बेटियों ने भारतीय महिला अंडर 15 आयुर्वग फुटबॉल टीम ने देश का नेतृत्व भूटान में करते हुए किया है. उन्होंने बताया कि हाल ही में सम्पन्न अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा सैफ अंडर 15 आयुवर्ग की महिला फुटबॉल चैम्पियनशिप भूटान में आयोजित हुई थी. जिसमें बंगला देश की टीम को फाइनल में हरा कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

फाइनल में पहुंचने से पहले भी भारतीय टीम ने श्रीलंका, भूटान, नेपाल का हराकर फाइनल में पहुंचे. उन्होंने बताया कि इसके अलावा सीबीएसई नार्दन रीजन सुब्रतों कप में भी गोल्ड मैडल जीता तथा नेशनल में स्थान बनाया. उन्होंने बताया कि सीबीएसई नेशनल अंडर 17 महिला फुटबॉल का मुकाबला ग्वालियर में इण्डियन एसर फोर्स द्वारा अक्टूबर माह में आयोजित करवाया जाएगा. कल्सटर गेम को भी अपने नाम किया. उन्होंने बताया कि ग्रुप का लक्ष्य उच्च व गुणवत्ता शिक्षा देकर शिक्षा, खेलकूद व अन्य गतिविधियों में विद्यार्थी को अंतर्राष्ट्रीय सुविधा मुहैया करवा कर नए आयाम स्थापित करना है जिसमें बच्चों द्वारा हासिल लक्ष्य के माध्यम से हम काफी करीब पहुंच गए है.

स्कूल प्राचार्या रितू आंचल ने बताया कि एन एस ओ प्रत्येक वर्ष अनेक स्कूलों की आधारिक संरचना, खेलकूद, शैक्षणिक, स्वच्छता, आवासीय सुविधाएं एवं तकनीकि सुविधाएं आदि बिन्दुओं पर सर्वेक्षण करती है तथा प्रत्येक विद्यालय को मापकों के आधार पर रैंक देती है जिसमें सेंट जोसफ इंटरनेशल स्कूल को नेशनल स्कूल के अवार्ड से नवाजा गया है, उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत प्रतिभौगिक स्तर के सभी विद्यालयों को साथ लाना तथा राष्ट्रीय स्तर की  प्रतियोगिताओं के लिए उनका सहयोग करना है, विद्यालयों में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करके उनके सुधार के लिए और अच्छे विकल्प प्रदान करना है.

ये है स्कूल की उपलब्धियां-नेशनल स्कूल अवार्ड 2018 में तीन श्रणियों में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. जिसके तहत मॉस्टक्निकली एडवांस स्कूल, प्रामिनेंट स्कूल इन स्पोर्टस, बैस्ट हाईजेनिक स्कूल ऑफ दा इयर श्रेणियों में स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. ये है सेंट जोसफ स्कूल फुटबॉल टीम की प्रतिभावान खिलाड़ी लड़कियां- शोभा, मनीषा, खुशबू, सुमन, पूनम, प्रीति, नकेता, रीनू, ममता, सारिका, मोनिका, कोमल, निशा, वर्षा, पूनम सिंह, कविता, मनीषा, अंजु, किरण, रितु.