PM मोदी के फिटनेस वीडियो के खर्चे के आरोपों पर PMO ने दिया जवाब

खबरें अभी तक। पीएमओ कार्यालय ने एक जानकारी सांझा करते हुए बताया है कि पीएम मोदी ने जून में जो फिटनेस वीडियो जारी किया था उस पर कितना खर्च हुआ है। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने दी है। आरटीआई अर्जी के जवाब में पीएमओ ने कहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिटनेस वीडियो बनाने में कोई खर्च नहीं आया था। योग दिवस के एक हफ्ते पहले 13 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें वह एक चट्टान पर पीठ के बल व्यायाम करते, नंगे पांव टहलते हुए और योग करते हुए दिख रहे थे।

 

Image result for PM मोदी के फिटनेस वीडियो पर खर्च को शशि थरूर

उन्होंने काले रंग की जॉगिंग पोशाक पहन रखी थी। प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की एक फिटनेस चुनौती स्वीकार करने के कुछ दिनों बाद यह वीडियो जारी किया था।

Image result for PM मोदी के फिटनेस वीडियो पर खर्च को शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आरोप लगाया था कि इस वीडियो को बनाने के लिए 35 लाख रूपया खर्च किया गया। लेकिन इस दावे को सरकार ने खारिज कर दिया है। पीएमओ ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत दी गई एक अर्जी के जवाब में कहा है। ‘‘श्री नरेंद्र मोदी ने जो वीडियो पोस्ट किया था उसे बनाने में कोई खर्च नहीं आया था। वीडियो प्रधानमंत्री आवास में बनाया गया था।’’