रविशंकर प्रसाद ने की वॉट्सऐप के सीईओ से मुलाकात, भारत में खुल सकता है कॉर्पोरेट ऑफिस

खबरें अभी तक। वॉट्सऐप से फर्जी खबरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलने का सिलसिला लगातार जारी है। फर्जी खबरों और अफवाहों की वजह से मॉब लिंचिंग जैसी कई घटनाएं हुई हैं। जिससे सरकार काफी चिंतित है। इन्हीं पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली में वॉट्सऐप के सीईओ क्रिस डेनियल से केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुलाकात की है।

Image result for रविशंकर प्रसाद ने की वॉट्सऐप के सीईओ से मुलाकात

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान तीन मुद्दों पर प्रमुखता से बात हुई और वॉट्सऐप की टीम भारतीय कानून के अधीन रहकर काम करने के लिए खुशी-खुशी तैयार है।

रविशंकर प्रसाद के मुताबिक वॉट्सऐप को भारत में एक शिकायत निवारण अधिकारी नियुक्त करने के लिए कहा गया है। जहां लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकें। साथ ही उन्हें भारत में एक कॉर्पोरेट दफ्तर भी खोलने के लिए कहा गया है। जिसके लिए वॉट्सऐप की टीम ने हामी भरी है। साथ ही टीम को भारतीय कानून के भीतर काम करने के लिए भी कहा गया है। इसके लिए भी टीम राजी है।

रविशंकर प्रसाद के मुताबिक, क्रिस डेनियल से झूठी खबरों और अफवाहों के बारे में भी चर्चा हुई है। जहां मंत्रालय ने उन्हें इस मामले में भारतीय कानून के निहितार्थ की विस्तार से चर्चा की है।