हरियाणा STF ने 5 करोड़ की हेरोइन के साथ दो को किया गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। दिल्ली से सटे साईबर सिटी गुरुग्राम में हरियाणा स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने 5 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ दो नाइजीरियन नागरिकों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने दोनों नाइजीरियन को गुरुग्राम के सेक्टर 18 इलाके से इफकौ चौक के पास से गिरफ्तार किया है. STF का अंदाजा है कि ये दोनों इस हेरोइन को गुरुग्राम के बार और पब में सप्लाइ किया करते थे क्योंकि इन दोनों की लोकेशन ज्यादातर एमजी रोड़ पाइ गई है.

दोनों विदेशी नागरिकों से बरामद की गई हेरोइन एक किलोग्राम से ज्यादा है जिसकी अंर्तराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करीब पांच करोड़ रुपए हैं. दरअसल STF को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के सेक्टर 18 इलाके में इफकौ चौक पर दो नाइजीरियन नागरिक घूम रहे हैं जब STF की टीम ने उन्हें रोककर पूछताछ की और उनकी तलाशी ली तो इनके पास से भारी मात्रा में हेरोईन ड्रग्स मिली.

हरियाणा के एसटीएफ डीआईजी की माने तो ये दोनों भारत में करीब पिछले 6 महीने से बिना वीजा और पासपोर्ट के गैर कानूनी तरीके से रह रहे हैं. STF की माने तो ये दोनों दिल्ली के उत्तम नगर में किराए के मकान में रहते हैं और हेरोइन की सप्लाई करने के लिए रोजाना गुरुग्राम आते थे. जांच में सामने आया है कि इन दोनों की ज्यादातर लोकेशन गुरुग्राम के एमजी रोड़ की आई है और गुरुग्राम में ज्यादा क्लब और पब एमजी रोड़ पर ही है इसीलिए ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि हो सकता है ये लोग गुरुग्राम के पब्स में हेरोइन सप्लाइ करते होंगे इसके अलावा STF को शक है कि ये लोग गुरुग्राम समेत दिल्ली, पंजाब में भी हेरोईन की तस्करी करते है.

STF का कहना है कि ये लोग जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं ये दोनों बार बार अपने अलग अलग नाम बता रहें हैं. लेकिन इतनी भारी मात्रा में बरामद हुई हेरोइन से पुलिस अंदेशा लगा रही है कि ये दोनों ही दिल्ली एनसीआर में मुख्य सप्लायर हैं. STF को उम्मीद है कि इनके और भी साथी होंगे जिनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.