लुटेरा दूल्हा और उसकी बहन गिरफ्तार, शादी डॉट कॉम के जरिए लड़कियों को बनाते थे निशाना

ख़बरें अभी तक। नोएडा पुलिस ने 25 हजार के ईनामी जालसाज व लुटेरा दूल्हा और उसकी महिला साथी को गिरफ्तार किया है जो शादी डॉट कॉम जैसे मेट्रिमोनियल वेबसाइट का इस्तेमाल कर युवतियों को झांसे में लेकर शादी रचाता था फिर शादी के बाद रुपये और कीमती समान हड़पकर भाग जाता था. इस जालसाज व लुटेरे दूल्हे ने मेरठ, इन्दौर, बनारस, भोपाल और अन्य राज्यों में भी इस तरह की करोडों रूपये की धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया था. इस पूरी जालसाजी में आरोपी शख्स की कथित बहन भी शामिल है. पुलिस ने नोएडा से इस जालसाज की शिकार हुई युवती की शिकायत पर मुकदमा दर्ज़ कर मामले की जांच शुरू की और थाना सैक्टर-24 पुलिस ने सैक्टर-71 की रेड लाईट के पास से इसे गिरफ्तार किया है.

तरूण शर्मा शातिर किस्म का ठग है उसका मुख्य पेशा अच्छी नौकरी करने वाली लडकियों को अपने जाल में फंसाकर उनके साथ धोखाधड़ी कर उनके पैसो की ठगी के लिये शादी करना था और बाद में सारे पैसे हड़प ने के बाद गायब हो जाना है. तरुण शर्मा ने शादी डॉट कॉम के जरिए नोएडा में एक बड़े अस्पताल स्टाफ नर्स आरती से संपर्क किया और खुद को एक ऑनलाइन वेबसाइट पोर्टल का मालिक बताया और माता-पिता दोनों की सड़क हादसे में मौत होने की जानकारी देकर हमदर्दी हासिल की फिर झांसे में लेकर शादी रचा लगी. शादी के 4 महीने के भीतर ही 40 लाख रुपए हड़पकर भाग निकला. इस पूरी जालसाजी में आरोपी शख्स की कथित बहन भी शामिल है. इस लड़की को आरोपी इकलौती सगी बहन बताता है दोनों मिलकर जालसाजी का नाटक रचकर ठग लेते हैं.

एसएसपी ने प्रैस कॉफेंस में बताया कि इन दोनों के खिलाफ 2011 से लेकर अब तक मेरठ, लखनऊ, चंडीगढ़, इन्दौर, बनारस, भोपाल, नोएडा और अन्य राज्यों में भी इस तरह की करोडो रूपये की धोखाधडी की घटना को अंजाम दिया और नोएडा में फर्जीवाड़े के मामले दर्ज हो चुके हैं लेकिन गिरफ्तारी नही हुई है. आरोपी ने लखनऊ में नौ स्कार्पियों अलग अलग व्यक्तियों के नाम पर महिन्द्रा कम्पनी में बुक की और कम्पनी को एक करोड़ दस लाख रूपये के चैक दिये, जो सभी बाउन्स हो गये थे.

अभियुक्त ने सभी गाड़ियों को धोखाधड़ी से बेच दिया और फरार हो गया. चंडीगढ़ में कई लड़कियों से शादी के नाम पर ठगी की और फिर 50 से ज्यादा लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठगकर फरार हो गया. यहां से लोगों ने तरुण व उसकी कथित बहन को वॉन्टेड बताते हुए 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा है.

नोएडा सेक्टर-24 थाने में 23 सितंबर 2017 में भी फर्जीवाड़े की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी के लिए मुखबिरो का जाल बिछाया था आखिरकार इसे सैक्टर-71 की रेड लाईट के पास से इसे गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से एक कार आई-10, दो कार की नम्बर प्लेट, दो अदद फर्जी आरसी आई-10 कार की, पांच मोबाइल, छह फर्जी आधार कार्ड, पांच डेबिट कार्ड, सात चैकबुक, एक पासबुक, तीन फर्जी मोहर व फर्जी एग्रीमेन्ट बरामद किया गया है.