16 लाख से भरा एटीएम काटकर ले जाने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

खबरें अभी तक। मात्र 15 मिनट में 16 लाख रुपयों से भरा एटीएम काटकर ले जाने वाले गिरोह के एक सदस्य को क्राईम ब्रांच 56 की टीम ने दिल्ली के बाटला हाउस से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। गिरोह के 6 सदस्यों ने गैस कटर की मदद से 25-26 जुलाई की रात को फरीदाबाद की संजय कालोनी पुलिस चैकी इलाके से एटीम को काटकर 16 लाख रुपये उडाये थे। पुलिस ने 2 लाख 10 हजार रुपये और वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद कर ली है, बाकी फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

अगर आप एटीएम कार्ड प्रयोग करते हैं तो ये खबर आपके लिये जरूरी है, क्योंकि पकडे गये एटीएम हैकर ने बताया है कि वह किसी तरह से लोगों की आंखों में धूल झोंक कर पैसे निकाल लेता है,, एटीएम प्रयोग करते समय हैकर मशीन में नम्बर बटन के उपर लगे रंगों वाले बटनों में से एक बटन दबाता है और आपका खाता हैग कर लेता है, उसके बाद आपका पिन नम्बर देखने के बाद आपके खाते से पैसे निकाल लेता है। यह जानकारी उस हैकर ने दी है जो अब तक करीब 30 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है। जिसे क्राईम ब्रांच 56 की टीम ने गिरफतार किया है।

बता दें कि 25-26 जुलाई की रात 6 लोगों ने मिलकर फरीदाबाद के संजय कालोनी पुलिस क्षेत्र में एक एटीएम को काटकर उससे मात्र 15 मिनट में 16 लाख रुपये उडा लिये थे। इस गिरो के एक सदस्य को क्राईम ब्रांच 56 की टीम ने दिल्ली के बाटला हाउस से गिरफतार कर लिया है। डीसीपी क्राईम ब्राच लोकेन्द्र सिंह ने पत्रकार वार्ता कर जानकारी दी है कि 25-26 जुलाई की रात को कुछ चोर एक वैल्डर की सहायता से गैस कटर का प्रयोग करते हुए एटीएम मशीन को काटकर पैसों भरा हुआ बाॅक्स उठा ले गये थे, जिनमें एक आरोपी को 2 लाख 10 रुपये और वारदात में प्रयोग की गई कार सहित गिरफतार कर लिया है। वहीं बचे हुए बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। जिन्हें जल्द ही गिरफतार कर लिया जायेगा।