धरने पर बैठे NHM कर्मी, सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

खबरें अभी तक। अपनी मांगो को लेकर बहु उदेशीय स्वास्थ्य कर्मचारी (NHM) आज से तीन दिन की हड़ताल पर चले गए है। रेवाड़ी में भी NHM कर्मचारी आज हड़ताल कर नागरिक अस्पताल में सीएमओ कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने पर बैठे कर्मचारियों में आज पांच कर्मचारी अनशन पर है। कर्मचारियों का कहना है कि दिसंबर 2017 में सरकार और एसोसिएशन के बीच मांगो को लेकर सहमति बानी थी लेकिन आठ महीने का समय बीत जाने के बावजूद भी सरकार उन मांगो पर अमल नहीं कर पायी है।

कर्मचारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगते हुए चेतावनी दी है की यदि सरकार जल्द ही उनकी मांगे नहीं मानती है तो 20 अगस्त को विधानसभा का घेराव करेंगे यदि फिर भी सरकार नहीं मानती है तो 27 अगस्त से सभी कर्मचारी काम छोड़ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। एमपीएचडब्लयू की इस हड़ताल को ऑल हरियाणा पॉवर वर्कर्स यूनियन ने भी अपना समर्थन दिया है।

एमपीएचडब्लयू कर्मचारियों की प्रमुख मांगे पंजाब के सामान वेतनमान, पुरुष और महिला कर्मचारियों को समान वर्दी और भत्ता के साथ एमपीएचएस पुरुष और एसएमआई को घोषित करने समय कई प्रमुख मांगे है। जिन पर सरकार और स्वास्थ्य मंत्री के साथ कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन उन पर अमल नहीं किया जा रहा।