सबसे जाने-माने रिटेल आउटलेट बिग बाजार पर पड़ी रेड, एक्सपायरी डेट का माल बेचने का लगा आरोप

खबरें अभी तक। देश के सबसे जाने-माने रिटेल आउटलेट बिग बाजार पर रेड हुई है। फूड एंड सेफ्टी विभाग ने रेड की है। मामला गाजियाबाद का है और बिग बाजार पर संगीन आरोप लगे हैं। जिसका जवाब बिग बाजार को देते नहीं बन रहा है। सवाल यह क्या बिग बाजार में डिस्काउंट के नाम पर ग्राहकों के साथ छल किया जा रहा है और उन्हें एक्सपायरी डेट का सामान बेचा जा रहा है। फिलहाल सुरक्षा विभाग की टीम ने यहां से नमूने लिए और जांच के लिए भेज दिए हैं।

Image result for आउटलेट बिग बाजार पर पड़ी रेड

गाजियाबाद के कोतवाली थाना इलाके के एक मॉल के भीतर बिग बाजार पर रेड हुई है। देखिए तस्वीरें यहां पर अधिकारी यह सैंपल ले रहे हैं। यह सैंपल सभी खाद्य पदार्थ के सैंपल हैं। जिन्हें कलेक्ट करके लैब में भेजा जाएगा   बिग बाजार पर आरोप है कि यहां पर एक्सपायरी डेट का माल बेचा जा रहा था। इसके बाद फूड एंड सेफ्टी विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

शिकायतकर्ता का कहना था कि उसे भी एक्सपायरी डेट का माल बेचा गया है। त्यौहार पर जो डिस्काउंट दिया जा रहा था, उस के तहत एक्सपायरी डेट का माल भेजा जा रहा था। फूड एंड सेफ्टी विभाग का कहना है कि सैंपल लिए गए हैं। और उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है। कुछ कैंडी पर भी दो एक्सपाइरी और मैनुफैक्चरिंग डेट पाई गई है।

देश के ऐसे जाने-माने आउटलेट पर लोग आंख मूंद कर विश्वास कर लेते हैं। लेकिन जब इस तरह के आरोप लगते हैं तो कटघरे में भरोसा भी आ जाता है। हालांकि यह जांच का विषय है कि क्या वाकई एक्सपायरी डेट का माल डिस्काउंट के नाम पर बेचा जा रहा था या नहीं। डिस्काउंट के नाम पर ग्राहकों की भीड़ लगी हुई है और बिना देखे पढ़ के ग्राहक सामान भर ले जा रहे हैं। मगर किसी ग्रह की रिहाइश एक्सपायरी डेट के सामान पर पड़ी और उसने शिकायत की और उसके बाद फूड एंड सेफ्टी भाग यहां सैंपल करने पहुंच गया। और कई खाद्य सामग्रियों का सैंपल भर जांच के लिए भेजा जाएगा।