आया तीजा का त्योहार कि ठंडी ठंडी पडै फुहार की सामण आया रै

खबरें अभी तक। भिवानी आया तीजा का त्यौहार कि ठंडी ठंडी पडै फुहार की सामण आया है. गीत के साथ ही कुछ इसी तरह भिवानी के वैश्य महाविद्यालय के डिपार्टमेंट आफ मैनेजमेंट एंड कम्प्यूटर साइंस विभाग में तीज महोत्सव की शुरूआत महिलाओं द्वारा झूला झूलकर की गई।  डिपार्टमेंट आफ मैनेजमेंट एंड कम्प्यूटर साइंस विभाग की डॉयरेक्टर डॉ0 प्रोमिला सुहाग विशेष रूप से उपस्थित रहे। समारोह में निर्णायक मंडल की भूमिका प्राध्यापिका मधु गुप्ता एवं डॉ0 रीना ने निभाई। तीज महोत्सव के अंतर्गत महाविद्यालय के डिपार्टमेंट आफ मैनेजमेंट एंड कम्प्यूटर साइंस विभाग के विद्यार्थियों ने मेहंदी रचाओ, नेल आर्ट, फेस मेकअप, बेस्ट डे्रसअप, पतंग उड़ाओ प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर तीज महोत्सव का खूब लुफ्त उठाया। इस अवसर पर विभाग के बीबीए, बीसीए, बीकॉम, पीजीडीसीए के विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया ।

पवन बुवानीवाला व विजय किशन अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि खुशहाली और आपसी सौहार्द का तीज खुशियों की सौगात लेकर आता हैं। इस मौसम में महिलाओं की खुशी भी चरम पर होती हैं, क्योंकि चारों तरफ खुशहाली और हरियाली का ही आलम बना है। भारतीय संस्कृति में त्यौहारों का विशेष योगदान है। हम सभी को मिलजुलकर इन त्यौहारों की परम्परा को आगे बढ़ाना चाहिए।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ0 डी0एस राजन एवं डिपार्टमेंट आफ मैनेजमेंट एंड कम्प्यूटर साइंस विभाग की डॉयरेक्टर डॉ0 प्रोमिला सुहाग ने कहा कि भारतीय संस्कृति विभिन्नताओं में एकता को समेटे हुए हैं, जिसमें तीज त्यौहारों का अपना ही एक अलग महत्व होता है। आज की युवा पीढि़ को त्यौहारों को परम्परागत ढंग से बनाने एवं उनका लुफ्त उठाने के लिए ही इस तरह के आयोजन बहुत जरूरी है।

छात्र वरूण ने गिटार पर एक अजनबी हसीना से यू मुलाकात हो गई, पुराने नगमे गुनगुनाए। प्रतियोगिता के परिणामों की जानकारी देते हुए विभाग की डॉयरेक्टर डॉ0 प्रोमिला सुहाग ने बताया कि मेहंदी प्रतियोगिता में एमकॉम की छात्रा अंकिता ने प्रथम, एमएससी की छात्रा नेहा ने द्वितीय, बीकॉम की छात्रा मीनू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नेल आर्ट प्रतियोगिता में बीकॉम की छात्रा तानिया गुप्ता ने प्रथम, एमएससी की छात्रा प्रीति एवं गार्गी ने क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

विद्यार्थियों को प्रोत्साहन पुरस्कार दिए गए। स्टॉफ सदस्यों की बेस्ट डे्रसअप प्रतियोगिता में डॉ0 प्रोमिला सुहाग ने महिला वर्ग एवं डॉ0 हेमंत वर्मा ने पुरूष वर्ग में बेस्ट डे्रसअप का अवार्ड अपने नाम किया।  समारोह के अंत में विजेता प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।