अपनी मांगो को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट्स की तबीयत बिगड़ी

खबरें अभी तक। देहरी कॉलेज में प्रोफेसरों के खाली पदों को भरने व अन्य मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे तीन छात्रों की हालत आज बिगड़ गई। जहां उन्हें सीएचसी रैहन ले जाया गया है। इनमें से एक छात्र की हालत ज्यादा नाजुक होने पर उसे को नूरपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

बता दें कि देहरी कॉलेज में प्रोफेसरों के कई पद खाली हैं। साथ ही अन्य मूलभूत सुविधाओं की भी कमी है। छात्र मांगों को लेकर निरंतर आंदोलन कर रहे हैं। हालांकि इंदौरा कॉलेज से दो प्रोफेसरों को डेपुटेशन पर देहरी कॉलेज भेजा था पर प्रोफेसरों ने आज तक ज्वाइन नहीं किया है। मांगें न माने जाने से गुस्साएं छात्रों ने तीन दिन पहले भूख हड़ताल शुरू कर दी। आज तीनों छात्रों की तबीयत बिगड़ गई।

नूरपुर अस्पताल में दाखिल NSUI के सचिव मदन कुमार ने बताया कि वो अपने अन्य तीन छात्रों के साथ कल अनिश्चित भूख हड़ताल पर बैठे थे और जैसी हालत मेरी है वैसी ही हालत अन्य तीन छात्रों की भी है। भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे। इन छात्र नेताओं की माने तो किसी भी छात्र संगठन की आवाज आज तक प्रसाशन के कानों तक नहीं पहुंची| इनकी माने तो कॉलेज 3200 छात्र-छात्राएं हैं। जिनके लिए 45 अध्यापकों की जरूरत है। जब कि मात्र 14 अध्यापक ही छात्रों को पढ़ा रहे है। और 30 अध्यापकों की कमी छात्रों की पढाई पर बुरा असर डाल रही है। जिस कारण वो भूख हड़ताल पर बैठे थे। छात्रों ने फतेहपुर एसडीएम पर जबरदस्ती धमकाने और अनशन तुड़वाने का आरोप लगाया। इन छात्रों ने शासन प्रशन को धमकी दी है कि अब वो चक्का जाम करेंगे और कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे।