विजिटर्स वेबसाइट की दौड़ में Facebook को पीछे छोड़ Youtube ले सकता है दूसरा पायदान

खबरें अभी तक। क्या आप जानते हैं पिछले दिनों फेसबुक पर चल रहे हैकिंग मामले के दौरान फेसबुक के विजिटर्स में काफी ज्यादा गिरावट आई है। इसका सीधा फायदा वीडियो ब्लॉगिंग साइट यूट्यूब को मिल सकता है। एक नये अपडेट के मुताबिक जिस तेजी से फेसबुक के विजिटर्स घट रहे हैं, उसी तेजी से यूट्यूब दूसरे पायदान पर जगह बनाने में कामयाब हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक फेसबुक ऐप का ट्रैफिक बढ़ तो रहा है, लेकिन यह उसे दूसरे पायदान पर रखने में कामयाब नहीं होगा।

Image result for Facebook  Youtube

जानकारी के मुताबिक पिछले दो साल के दौरान फेसबुक के मंथली पेज विजिट्स 8.5 अरब से घट कर 4.7 अरब पर आ गए हैं। पिछले कई सालों में अमेरिका में सबसे अधिक ट्रैफिक हासिल करने वाली पांच वेबसाइट्स की सूची में गूगल, फेसबुक, यूट्यूब, याहू और अमेजॉन है।

यूट्यूब जो कि लोगों को वीडियो अपलोड कर कमाई का साधन देता है। वीडियो की बढ़ती डिमांड के बूते यूट्यूब के मंथली यूजर भी बढ़ रहे हैं। इस तरह उसके मंथली पेज विजिट्स धीरे-धीरे फेसबुक से ज्यादा हो रहे हैं।

Image result for Facebook  Youtube

बता दें कि यूट्यूब हर किसी को फ्री में चैनल बनाकर ऑरीजनल वीडियो डाल कर कमाई का मौका देता है। कई यूट्यूबर हर साल इस वीडियो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म से करोड़ रुपये कमाते हैं। बता दें कि यूट्यूब गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट की ही एक कंपनी है।