21 अगस्त को हरियाणा में फिर होगा बसों का चक्का जाम

खबरें अभी तक। रोडवेज संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दादरी बस स्टैंड पर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद वर्कशाप प्रबंधक को महानिदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान समिति के वरिष्ठ सदस्य विरेंद्र सिंह धनखड़ ने सरकार व विभाग को अल्टीमेटम दिया कि उनकी 34 सूत्रीय मांगों पर विचार नहीं किया गया तो एक बार फिर 21 अगस्त को हरियाणा में बसों का चक्का जाम करेंगे। क्योंकि सरकार व विभाग के आला अधिकारी कर्मचारियों के आंदोलन को कुचलने का असफल प्रयास कर रहे हैं। साथ ही कहा कि हरियाणा के सभी विभागों के कर्मचारी मिलकर बिजली-पानी, रोकेंगे।

रोडवेज कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष विरेंद्र सिंह धनखड़ की अगुवाई में दादरी रोडवेज वर्कशाप में रोष मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग के बाद कर्मचारी रोष प्रदर्शन करते व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बस स्टैंड पहुंचे। यहां वर्कशाप प्रबंधक नवीन कुमार को महानिदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कर्मचारियों ने स्पष्ट किया कि गत 7 अगस्त को हुई हड़ताल के दौरान विभाग द्वारा कर्मचारियों को सेवा समाप्ति नोटिस जारी कर कर्मचारी को दबाने का असफल प्रयास किया गया। विरेंद्र सिंह धनखड़ ने कहा कि उनकी 34 सुत्रीय मांगों को लेकर पहले ही विभाग व सरकार को आगाह कर दिया गया था।

बावजूद इसके सरकार व विभाग के आला अधिकारी भ्रामक प्रचार कर उनके आंदोलन को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश सरकार ने कर्मचारी की कोई भी मांग पूरी नहीं की और ना ही धरातल पर लागू किया गया। ऐसे में संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा 21 अगस्त को फिर से हरियाणा में बसों का चक्का जाम करेंगे। इसके अलावा 21 अगस्त की हड़ताल में सरकारी विभागों के बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी काम रोको हड़ताल में शामिल होंगे। इस दौरान कर्मचारी नेता रणबीर गहलौत व संजीव मंदोला ने भी कर्मचारियों को संबोधित किया।